पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रशहर और राज्य

मरीज को हॉस्पिटल की कैंटीन ने सूप में परोसी थी खून से सनी रूई

FDA ने हॉस्पिटल पर ठोंका एक लाख का जुर्माना

पुणे, जहांगीर हॉस्पिटल में मरीज को सूप में खून से सनी रुई परोसने के मामले में 18 दिन बाद बड़ी कार्रवाई हुई है। अन्न व औषधि विभाग ने जांच में हॉस्पिटल को दोषी करार देते हुए उस पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। साथ ही, हॉस्पिटल की कैंटीन की समय-समय पर जांच करने का नोटिस दिया है।
मामला 29 अप्रैल का है। महेश सतपुते नाम के व्यक्ति ने पत्नी को डिलीवरी के लिए हॉस्पिटल में एडमिट कराया। महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया था। पति ने आरोप लगाया पत्नी के भर्ती रहने के दौरान उसने कैंटीन से एक सूप मंगाया था, जिसमें खून लगी हुई रूई की पट्टी थी। महेश ने इसका वीडियो बनाया और इसकी शिकायत फूड एंड ड्रग्स डिपार्टमेंट से की थी।
जांच के दौरान कैंटीन में गंदगी मिली। इसको लेकर अन्न सुरक्षा अधिकारी पीएस काकड़े ने पुणे विभागीय सहआयुक्त सुरेश देशमुख के समक्ष केस दर्ज कराया। बुधवार को हॉस्पिटल प्रशासन को इस मामले में अपना पक्ष रखने का मौका दिया गया था। हॉस्पिटल का पक्ष सुनने के बाद एफडीए ने हॉस्पिटल प्रशासन पर 1 लाख रुपए का दंड लगाया है।
इस मामले में विवाद बढ़ने पर अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि कुछ कर्मचारियों द्वारा की गई लापरवाही है, जो वर्तमान में हड़ताल पर हैं। जहांगीर हॉस्पिटल के इस मामले के दौरान 300 कर्मचारी हड़ताल पर थे।

पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई शिकायत
घटना के बाद महेश सतपुते ने शिवजीनगर पुलिस स्टेशन में हॉस्पिटल के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। सबूत के रूप में उन्होंने पुलिस को वीडियो भी सौंपा था।