नासिकब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

महाबलेश्वर में दर्दनाक सड़क हादसा: मजदूरों को ले जा रहा टेंपो 300 फुट गहरी घाटी में गिरा, कई घायल

सतारा/मुंबई: महाबलेश्वर पहाड़ियों के मुगदेव गांव के घाटों में एक टेम्पो के 300 फुट गहरी घाटी में गिर जाने से कम से कम 40 लोग घायल हो गए. पुलिस अधिकारियों और बचावकर्मियों ने यहां शनिवार को यह जानकारी दी. टेम्पो पुणे से शुक्रवार शाम को निकला था, जिसमें 17 महिलाओं और 11 बच्चों सहित लगभग 44 लोग सवार थे, जो सभी अकोला और बुलढाणा जिले के रहने वाले थे.
यह महाबलेश्वर हिल स्टेशन के पास तपोला रिसॉर्ट में एक नए कार्य स्थल के लिए बाध्य था. जांच के अनुसार, टेम्पो चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और शनिवार सुबह करीब 9 बजे खाई में गिर गया.
सौभाग्य से, दो गर्भवती महिलाओं और लगभग 11 बच्चों सहित 40 घायलों में से अधिकांश को गहरी गिरने के बावजूद केवल मामूली चोटें आईं और टेम्पो के लुढ़कने के कारण कई बाहर निकलने में सफल रहे. घटना की जानकारी होने पर, सहयाद्री ट्रेकर्स के कई स्वयंसेवकों जैसे संजय पार्थे, दीपक जाधव ने स्थानीय ग्रामीणों के साथ बचाव अभियान शुरू किया.
वे रस्सियों के सहारे नीचे उतरे और अधिकांश पीड़ितों को सुरक्षित निकालने में सफल रहे, जबकि सतारा पुलिस, अग्निशमन दल और आपदा दल वहां पहुंचे. घायल हुए तीन बच्चों में से दो की हालत गंभीर है और उन्हें सतारा अस्पताल भेज दिया गया है, जबकि दो गर्भवती महिलाओं की स्थिति स्थिर बताई जा रही है.
पुलिस की शुरुआती जांच के अनुसार, हो सकता है कि तेज मोड़ पर टेम्पो सड़क से फिसल गया हो, चालक ने नियंत्रण खो दिया और वाहन खाई में गिर गया. पुलिस अन्य कोणों से जांच कर रही है, जैसे कि श्रमिक ठेकेदार द्वारा टेम्पो को ओवरलोड किया गया था, क्या चालक नशे में था और वाहन के खतरनाक घाटों से होकर गुजरने लायक सड़क थी?

नासिक-शिरडी राजमार्ग पर भीषण हादसा, 10 यात्रियों की मौत!
इसके पहले शुक्रवार सुबह नासिक-शिरडी राजमार्ग पर भीषड़ हादसा हो गया था. शिर्डी दर्शन के लिए जा रही साईं भक्तों से भरी बस एक ट्रक से टकरा गई थी. इस हादसे में 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि कई यात्रियों के घायल होने की सूचना है. ये हादसा शिर्डी हाईवे पर पाथरे के पास हुआ था.
मिली जानकारी के अनुसार, बस में करीब 45 से 50 लोग सवार थे. ये सभी मुंबई के अंबरनाथ के रहने वाले थे. जिन 10 यात्रियों की मौत हुई है उनमें 7 महिलाएं और 3 पुरुष बताए जा रहे हैं. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घायलों को साईंबाबा अस्पताल में भर्ती कराया गया.

नासिक-शिर्डी हाईवे पर हुए बस हादसे में लोगों की मौत पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शोक जताया है. वहीं सीएम ने मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री शिंदे ने संबंधित अधिकारियों को घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं.