दिल्लीनागपुरब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्रः पूर्व सीएम फडणवीस के खिलाफ याचिकाएं दाखिल करने वाले वकील के आवास पर ईडी का छापा

नागपुर: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम एवं भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता देवेन्द्र फडणवीस के खिलाफ पिछले कुछ वर्षों में अनेक याचिकाएं दाखिल करने वाले नागपुर के अधिवक्ता के आवास पर बृहस्पतिवार को छापे मारे। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
प्रवर्तन निदेशालय ने अधिवक्ता सतीश उके के, यहां पार्वती नगर इलाके में स्थित आवास पर सुबह छह बजे केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की कड़ी सुरक्षा के बीच छापे मारे। अधिकारी ने बताया कि केन्द्रीय एजेंसी की मुंबई इकाई ने भूमि खरीद फरोख्त मामले में छापे मारे हैं। अधिवक्ता के निकट सहयोगी ने बाद में बताया कि उके और उनके भाई को पूछताछ के लिए सुबह 11 बजे सेमिनरी हिल्स इलाके में स्थित ईडी के कार्यालय में ले जाया गया। उन्होंने बताया कि अधिकारी अपने साथ उके का लैपटॉप, कुछ कागजात और उनके परिवार के सदस्यों के चार मोबाइल फोन भी जांच पड़ताल के लिए ले गए हैं। उके के पार्वती नगर इलाके में स्थित आवास पर सुबह छह बजे केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की कड़ी सुरक्षा के बीच छापे मारे। उन्हें बाद में पूछताछ के लिए उनके भाई के साथ प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय ले जाया गया।
उके ने भाजपा नेताओं खासतौर पर फडणवीस के खिलाफ अदालतों में कई याचिकाएं दायर की हैं। उन्होंने अपनी एक अर्जी में फडणवीस के खिलाफ चुनावी हलफनामे में आपराधिक मामलों का खुलासा नहीं करने के लिए, आपराधिक कार्रवाई की मांग की थी। उके ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेता ने 2014 में झूठा हलफनामा दायर किया था और 1996 और 1998 में दर्ज धोखाधड़ी और जालसाजी दो आपराधिक मामलों को छिपाया था।