अकोलाब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: अकोला जिले में क्वारंटाइन सेंटर से 30 लोग लापता, धारावी में गुरुवार को कोरोना के 26 नए मामले

मुंबई: महाराष्ट्र के अकोला जिले में क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के 30 लोगों का एक समूह वहां से भाग निकला। इस समूह में कई श्रमिक और छात्र थे। जिला कलेक्टर जितेंद्र पापाल्कर ने बताया कि इनमें से किसी के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी नहीं है।
उन्होंने बताया कि ये लोग बंद के बाद 30 मार्च को अपने घर की ओर जाने की कोशिश कर रहे थे जिसके बाद इन्हें रोककर जिले के पतुर स्थित क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया गया। कलेक्टर ने बताया कि ऐसा पाया गया कि पतुर शहर के मौलाना आजाद सांस्कृतिक भवन से ये लोग लापता हो गए। इन सभी की तलाश जारी है।
महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस के कम से कम 165 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 3,081 पर पहुंच गई है। केवल मुंबई में 2000 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। राज्य के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि नए मामलों में 107 मामले मु्ंबई शहर से और 19 पुणे से सामने आए। मुंबई के धारावी में गुरुवार को कोरोना वायरस के 26 नए मामले आने के साथ ही इस झुग्गी-बस्ती इलाके में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 81 हो गई है।
बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि 11 नए मामलों में से चार धारावी के मुकुंद नगर, दो-दो सोशल नगर और राजीव नगर और एक-एक मामला साई राज नगर, ट्रांजिट कैम्प और रामजी चॉल इलाकों से सामने आए। उन्होंने बताया कि कुल 71 मामलों में से 18 मामले धारावी के मुकुंद नगर इलाके से, 8 सोशल नगर और सात मामले मुस्लिम नगर इलाकों से सामने आए। अभी तक धारावी के 8 मरीजों की मौत हो चुकी है। धारावी एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी-बस्ती है। इस अत्यधिक भीड़भाड़ वाले इलाके में बनी झुग्गियों में करीब 15 लाख लोग रहते हैं।
अधिकारी ने बताया कि राज्य में सामने आए 165 केस में से सबसे अधिक 107 मुंबई में आए हैं। इसके अलावा 11 नए मामले नागपुर, 13 ठाणे, 4-4 पिंपरी चिंचवड़ (पुणे) और मालेगांव (नासिक), दो-दो नवी मुंबई और वसई-विरार (पालघर) और एक-एक मामला अहमदनगर, चंद्रपुर तथा पनवेल (रायगड) से सामने आए हैं।