ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: उर्जा मंत्री डॉ राऊत की अपील: घर में सादगी से मनाएं होली

नागपुर: पालकमंत्री डॉ नितीन राऊत ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए होली व धुलिवंदन सादगी से घर में ही मनाने का आह्वान किया है। सामूहिक व सार्वजनिक रूप से होली व धुलिवंदन मनाने पर पाबंदी लगाई गई है। उन्होंने कहा कि अर्थचक्र बंद न हो इसलिए राहत दी गई है। जनता का ख्याल रखा जा रहा है। बगैर कारण घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। एक साल में नागपुर जिले में 4784 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने पर स्वास्थ्य सेवा पर भार बढ़ सकता है। मास्क लगाना सोशल डिस्टेंसिंग व बार-बार हाथ धोना जरूरी है। प्रशासन का जनता सहयोग करे।
पालकमंत्री हर दिन विभागीय आयुक्त डॉ. संजीव कुमार, जिलाधीश रवींद्र ठाकरे, मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी, पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी योगेश कुंभेजकर, मेयो, मेडिकल व जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर कोरोना की समीक्षा करने के अलावा इसकी रोकथाम के लिए उपाय कर रहे हैं।
कोरोना को देखते हुए सामूहिक व सार्वजनिक रूप से होली, धुलीवंदन व शब-ए-बारात मनाने पर पाबंदी है। सादगी से घर में ही इसे मनाने का आह्वान प्रशासन की तरफ से किया गया है। पांच से ज्यादा लोग एक जगह जमा नहीं हो सकते। जिले (ग्रामीण) में दूध, सब्जी, फल, किराना दुकानें, चिकन, मटन, मांस व अंडा, वाहन दुरुस्ती, पशु खाद्य दुकानें अपराह्न 4 बजे तक खुली रहेंगी।

शब-ए बारात घरों में ही मनाएं
मुफ्ती मो. अब्दुल कदीर खान का कहना है कि शहर में दिन-ब दिन काेरोना संक्रमितों की तादाद बढ़ती जा रही है। शहर में जो हालत बने हुए हैं। उसे देखते हुए सामूहिक रूप से किसी भी धार्मिक आयोजन पर पाबंदी लगाई गई है। जनता से निवेदन है कि ‘शब-ए बारात’ पर कब्रस्तान और मस्जिदों में जाने के बजाए अपने घरों में ही नमाजे नवाफील पढ़ें। हम तमाम को अल्लाह तबारक व तआला के हुजूर तौबा व इस्तगफार करें। अपने घरों में ही रहकर इबादत कर बीमारी से निजात और सभी के सलामती की दुआ करें।

पालकमंत्री लापता, थाने में शिकायत
शहर में कोरोना के रोजाना 4 हजार के करीब मरीज सामने आ रहे हैं। अस्पतालों में बेड नहीं होने से अफरातफरी की स्थिति बनी है। ऐसे समय पालकमंत्री डॉ. नितीन राऊत कहीं नजर नहीं आ रहे हैं। इसे लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने पालकमंत्री डॉ. नितीन राऊत के लापता होने की शिकायत कोतवाली पुलिस थाने में की है। मनसे के प्रदेश महासचिव हेमंत गडकरी ने कहा कि शहर में विकट परिस्थिति है। इस भयंकर परिस्थिति में पालकमंत्री जनता को अपने हाल पर छोड़कर तमिलनाडु में चुनाव में व्यस्त हैं। इसे लेकर मनसे के मध्य नागपुर अध्यक्ष शशांक गिरडे के नेतृत्व में राज्य महासचिव हेमंत गडकरी के मार्गदर्शन में शह अध्यक्ष विशाल बडगे, सचिव घनश्याम निखाडे, उपशहर अध्यक्ष आशीष पांढरे ने कोतवाली पुलिस स्टेशन में पालकमंत्री के लापता होने की शिकायत की है। शिकायत में कहा है कि पालकमंत्री का तुरंत पता लगाकर उन्हें पालकमंत्री के रूप में उनके अधिकार और कर्तव्य की जानकारी कराकर दें।