दिल्लीनागपुरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: एनसीपी नेता एकनाथ खडसे बोले- फडणवीस के अहंकार ने बीजेपी की लुटिया डुबोई

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी के विधान परिषद चुनावों में खराब प्रदर्शन को लेकर एनसीपी नेता एकनाथ खडसे ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा है कि फडणवीस के अहंकार की वजह से बीजेपी का बंटाधार हुआ है। मैं फिर आऊंगा कहने वाले अहंकारी देवेंद्र फडणवीस के गलत फैसलों का असर भारतीय जनता पार्टी पर अब दिखाई पड़ रहा है। पुणे और नागपुर जैसी परंपरागत सीटों पर भी इसी वजह से बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा है।

एनसीपी ने भी बीजेपी पर साधा निशाना
एनसीपी ने भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए कहा है कि महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनावों में बीजेपी को लोगों ने नकार दिया है। खासतौर पर नागपुर जो बीजेपी का गढ़ माना जाता है। वहां भी महाराष्ट्र महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार अभिजीत बंजारी ने बीजेपी के संदीप जोशी को पटकनी दी है। बता दें कि विधान परिषद की 6 सीटों में से 1 सीट पर बीजेपी 4 सीटों पर महाविकास अघाड़ी और एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने अपनी जीत दर्ज की है। पुणे और नागपुर की परंपरागत सीट होने से बीजेपी को काफी झटका लगा है।

बीजेपी की चिंतन बैठक
महाराष्ट्र के विधानसभा परिषद चुनावों में अपेक्षाकृत नतीजे हासिल कर पाने से उदास बीजेपी कोर कमिटी की मुंबई में चिंतन बैठक शुरू है। जिस पर खराब प्रदर्शन के कारणों को तलाशा जा रहा है और उनका आंकलन किया जाएगा। चुनावी नतीजों पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि बीजेपी को जैसे नतीजों की उम्मीद थी वैसा कुछ नहीं हुआ है। फडणवीस ने कहा कि हम विरोधी खेमे की ताकत का अंदाजा नहीं लगा सके। वहां तीन पार्टियों ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और हम अकेले मैदान में थे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जिस पार्टी के मुख्यमंत्री हैं उनकी एक भी सीट नहीं आई है इसलिए उनको आकलन करने की ज्यादा जरूरत है हमारी तो कम से कम एक सीट आई है।

जीत से खुश हैं पवार
एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने महाविकास अघाड़ी सरकार के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि जब उद्धव ठाकरे की मुख्यमंत्री के रूप में ताजपोशी की गई थी। तब विरोधी दलों ने कहा था कि यह सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाएगी लेकिन विधान परिषद चुनाव के नतीजों ने बता दिया है की जनता हमारे साथ है और यह सरकार अपना कार्यकाल जरूर पूरा करेगी।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शशिकांत शिंदे कहा है कि अब महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है, यह तो ट्रायल मैच था।

सुप्रिया सुले ने जताया आभार
चुनावी नतीजों के बाद सुप्रिया सुले ने भी मतदाताओं का आभार जताते हुए सभी का दिल से धन्यवाद किया। वहीं अजित पवार ने भी कहा है कि अब मुख्यमंत्री और हमारी जिम्मेदारी और भी बढ़ चुकी है। उन्होंने कहा कि इस सफलता के लिए तीनों पार्टी के नेताओं और मंत्रियों ने काफी मेहनत की थी जिसका परिणाम आज महाविकास अघाड़ी को मिला है।