अमरावतीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के अमरावती में इमारत ढही, 5 की मौत; दो की हालत गंभीर

मृतक के परिजनों को महाराष्ट्र सरकार देगी 5 लाख की आर्थिक मदद

अमरावती: महाराष्ट्र के अमरावती में प्रभात सिनेमा इलाके में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रविवार की दोपहर अमरावती में एक जर्जर इमारत गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घटना दोपहर करीब दो बजे की है. इमारत ढहने के बाद तेज आवाज हुई और दूर-दूर तक धूल का गुबार फैल गया. स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया.
वहीं इस हादसे को लेकर अमरावती पुलिस ने बताया कि अमरावती के प्रभात सिनेमा क्षेत्र में एक जर्जर इमारत गिरने से 5 लोगों की मृत्यु हो गई और दो लोग घायल हो गए हैं.
अमरावती की पुलिस आयुक्त डॉ आरती सिंह ने कहा कि शहर के प्रभात चौक इलाके में स्थित एक दो मंजिला जर्जर इमारत ढह गई, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए हैं. इमारत ढहने के बाद मलबे में दबे लोगों के शवों को बचाव दल ने बाहर निकाला. हालांकि, बचाव कार्य अभी भी जारी है. जिलाधिकारी पवनीत कौर ने कहा कि घटना की जांच की जाएगी और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
नगर निगम के एक अधिकारी ने कहा कि अमरावती नगर निगम (एएमसी) ने इस साल जुलाई में उपरोक्त इमारत को गिराने के लिए नोटिस जारी किया था. यह इमारत काफी पुरानी है और जर्जर भी हो चुकी है.
महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना पर दुख जताया है और ट्विटर पर घोषणा की है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जान गंवाने वाले प्रत्येक व्‍यक्ति के परिवार को सीएम राहत कोष से ​​5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी. इसके साथ ही फडणवीस ने ट्वीट किया कि संभागीय आयुक्त को घटना की जांच करने का निर्देश दे दिया गया है.

घटनास्थल पर पहुंचीं सांसद नवनीत राणा
इस हादसे के बाद अमरावती की सांसद नवनीत राणा भी घटनास्थल पर पहुंचीं. सांसद नवनीत राणा ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि ऐसे हादसे दोबारा न हों, इसलिए नोटिस देने के बाद मनपा को खुद बिल्डिंग खाली करवा देनी चाहिए थी.