जळगावब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र के जलगांव में भीषण सड़क हादसा: ट्रक पलटने से 15 मजदूरों की मौत! 5 घायल, दो की हालत गंभीर

जलगांव: महाराष्ट्र के जलगांव जिले में एक ट्रक के पलट कर सड़क किनारे गड्ढे में गिरने से 15 मजदूरों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए।
यावल पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना किंगांव गांव में देर रात एक बजे के करीब एक मंदिर के पास हुई, जब पपीते से लदा एक ट्रक जलगांव के धुले से यावल तहसील जा रहा था। उन्होंने बताया कि मृतकों में तीन और पांच वर्ष के दो बच्चे और 15 वर्षीय एक किशोरी भी शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि मृतक जिले के अभोदा, विवरा, केर्हाला गांव और रावेर तहसील के निवासी थे।
उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जेसीबी मशीन की मदद से ट्रक को गड्ढे से बाहर निकाला गया। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई और ट्रक चालक सहित पांच अन्य लोग घायल हुए हैं। घायलों को जलगांव के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में से दो की हालत गंभीर है।
जलगांव के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत गवली ने बताया कि वाहन में शायद कोई तकनीकी खराबी होने के कारण यह हादसा हुआ।
उन्होंने कहा, हमने क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) से रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। भादंवि की धारा 304-(दो) के तहत ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान, हुसैन मुस्लिम मनियार (30), सरफराज ताडवी (32), दिगंबर सपकले (55), नरेन्द्र वाघ (25), दिलदार ताडवी (20), अशोक वाघ (40), दुर्गाबाई अदकमोल (20), गणेश मोरे (5), सागर वाघ (3), शारदा रमेश मोरे (15), संगीता अशोक वाघ (35), यमुनाबाई इंगल (45), कमलाबाई मोरे (45), सबनूर ताडवी (53) और संदीप भालेराव (25) के तौर पर हुई है।

दुर्घटना में मारे गए परिजनों को 2-2 लाख रुपये की मदद
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज पहले जलगांव दुर्घटना में मारे गए 15 व्यक्तियों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

पीएम मोदी दुःख जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के जलगांव में दिल दहला देने वाले ट्रक हादसे के शिकार हुए लोगों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की और घायलों को जल्द स्‍वस्‍थ होने की कामना की है।