पालघरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के पालघर में देह व्यापार का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार; दो महिलाओं को सुरक्षित बचाया गया

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर जिले के नालासोपारा में पुलिस ने देह व्यापार का भंडाफोड़ किया है। इस घिनौने कृत्य में शामिल एक महिला समेत दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।
पुलिस अधिकारी ने कहा कि मीरा भायंदर-वसई विरार पुलिस कमिश्नरेट के मानव तस्करी रोधी सेल (Anti Human Trafficking Cell of Mira Bhayander-Vasai Virar Police Commissionerate) ने देह व्यापार का भंडाफोड़ करते हुए आरोपियों द्वारा कथित रूप से देह व्यापार में धकेल दी गई दो महिलाओं को मुक्त कराया है।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि टीम को देह व्यापार की एक गुप्त सूचना के मिली थी। जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए कि अधिकारियों ने पाया कि एक महिला एजेंट सहित दो व्यक्ति देह व्यापार का धंधा चला रहे थे। वह कई महिलाओं को देह व्यापार में धकेल रहे थे।
पुलिस ने इसका भंडाफोड़ करने के लिए एक योजना तैयार की। पुलिस ने वसई के तुंगरेश्वर फाटा में एक जाल बिछाया और देह व्यापार चलाने वाले गिरोह को पकड़ लिया। पुलिस इंस्पेक्टर संतोष चौधरी ने कहा कि हमने इस घिनौने कृत्य में शामिल होने से दो महिलाओं को बचा लिया है।

पुलिस अधिकारियों ने यह भी बताया कि टीम को आरोपियों के पास से सामूहिक रूप से एक लाख रुपये से अधिक मूल्य का एक ऑटोरिक्शा और अन्य सामान भी बरामद हुआ है। पुलिस ने उसे जब्त कर लिया है। उन्होंने कहा कि गिरोह में शामिल आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं और अनैतिक तस्करी अधिनियम (पीआईटीए) की रोकथाम के तहत मामला दर्ज किया गया था।