ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हसन मुश्रीफ को ED ने किया तलब

मुंबई: चीनी मिल भ्रष्टाचार मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राकांपा के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हसन मुश्रीफ को तलब किया है। ईडी ने मंत्री को आगे की पूछताछ के लिए 24 मार्च को पेश होने का निर्देश दिया है।
बता दें कि 20 मार्च को ईडी ने उनसे करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी अब तक उनसे 2 बार पूछताछ कर चुकी है। इससे पहले, 11 मार्च को ईडी ने हसन मुश्रीफ को समन भेजा था। मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) और भ्रष्टाचार (Corruption) मामले में ईडी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता मुश्रीफ के कोल्हापुर स्थित आवास पर छापेमारी की थी।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग ने एनसीपी के वरिष्ठ नेता हसन मुश्रीफ के कोल्हापुर स्थित सहित अन्य कुछ ठिकानों पर 11 मार्च सुबह तड़के छापेमारी की। बता दें कि पिछले दो महीनों में मुश्रीफ के आवास पर ईडी अधिकारियों की यह तीसरी छापेमारी थी।
दरअसल, भाजपा (BJP) के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने महाविकास अघाड़ी सरकार के पूर्व मंत्री के खिलाफ भारी संपत्ति इकट्ठा करने के अलावा चीनी मिल में 158 करोड़ रुपये की अनियमितता के आरोप लगाए थे। पता चला है कि लगभग दो दर्जन ईडी-आईटीडी अधिकारियों की टीमों ने कोल्हापुर के कगल शहर में स्थित हसन मुश्रीफ के घर से कुछ दस्तावेज और अन्य सबूत भी जब्त किए हैं। वहीं, एनसीपी नेता हसन मुश्रीफ ने सोमैया द्वारा लगाए गए सभी आरोपों का खंडन किया है। हालांकि ईडी ने पिछले कुछ सप्ताह में राकांपा नेता के करीबी कुछ लोगों पर छापा मारा था। बता दें कि अनिल देशमुख और नवाब मलिक के बाद हसन मुश्रीफ एनसीपी के तीसरे नेता हैं, जिनके यहां ईडी ने छापा मारा है। इसके अलावा उद्धव ठाकरे गुट के साथ संजय राउत के यहां भी विभिन्न जांच एजेंसियों ने कार्रवाई की थी।