बुलढाणाब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के बुलढाणा में चल रहा अवैध अबॉर्शन रैकेट; नदी में शिशुओं के भ्रूण मिलने से मचा हड़कंप

बुलढाणा: महाराष्ट्र के बुलढाणा से दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आई है. यहां (22 नवंबर) मंगलवार की शाम को वाण नदी में ढेर सारे शिशुओं के मरे हुए भ्रूण पाए जाने से हड़कंप मच गया है. मरे हुए शिशुओं को नदी में फेंक दिया गया था. ये भ्रूण चार से छह महीने के शिशुओं के हैं.
बुलढाणा जिले के संग्रामपुर तालुका के कोलद गांव में इस घटना के खुलासे के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश है. सूचना मिलते ही तामगांव पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो बड़े पैमाने पर अवैध रूप से गर्भपात कराने का रैकेट शुरू होने की बात सामने आई. देखते ही देखते बड़ी तादाद में गांव वाले नदी किनारे इकट्ठे हो गए. यहां स्थानीय लोगों द्वारा अक्सर यह शिकायत की जाती रही है कि यहां आदिवासी बाहुल्य इलाकों में बड़े पैमाने पर बोगस डॉक्टर काम कर रहे हैं. ज्यादातर ऐसे ही डॉक्टर अवैध अबॉर्शन का रैकेट चला रहे हैं.
गर्भपात के बाद मृत शिशुओं के भ्रूण को नदी में फेंक दिया जा रहा है. तामगांव पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने अपनी प्रारंभिक जांच में अवैध अबॉर्शन रैकेट सक्रिय होने की बात स्वीकार की है लेकिन जिले के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस बारे में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं.

इस घटना से पूरे गांव में हड़कंप मच गया है. इसके बाद गांववालों ने पास के तामगांव पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने धारा 318 के तहत केस दर्ज कर लिया. शिशुओं के मृत भ्रूण पाए जाने की घटना की खबर गांव में आग की तरह फैली. समूचा गांव नदी किनारे जमा हो गया और आक्रोशित भीड़ ने पुलिस से इस अमानवीय कृत्य के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की. इस घटना के सामने आते ही तामगांव पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत हरकत में आई और तेजी से जांच में जुट गई. पुलिस ने अपनी प्रारंभिक जांच में आशंका जताई कि इलाके में अवैध तरीके से अबॉर्शन रैकेट काम कर रहा है और उन पर जल्दी नकेल कसी जाएगी. गुनहगार जल्दी ही सलाखों के पीछे जाएंगे.