पुणेबीडब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र के मंत्री संजय राठौड़ ने दिया इस्तीफा, टिकटॉक स्टार पूजा की मौत मामले में आया नाम, जानें- क्या है पूरा मामला?

मुंबई: पुणे की 22 साल की टिकटॉक स्टार पूजा चौहान की खुदकुशी के बाद विवादों में घिरे महाराष्ट्र सरकार के वन मंत्री संजय राठौड़ ने रविवार को अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को सौंप दिया है। राठौड़ ने इस्तीफे से पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके घर पर मुलाकात की। इस्तीफे के बाद उन्होंने कहा कि जिस तरह विपक्ष ने विधानसभा सत्र न चलने देने की धमकी दी है, उसके मद्देनजर मैं इस मामले से दूर हट रहा हूं। मैं चाहता हूं कि इस मामले में निष्पक्ष जांच हो।
दरअसल, महाराष्ट्र में प्रमुख विपक्षी पार्टी बीजेपी ने पहले ही चेतावनी दी थी कि वह 1 मार्च से शुरू होने वाले बजट सत्र की अनुमति नहीं देगी, अगर मंत्री राठौड़ ने इस्तीफा नहीं दिया।
राठौड़ ने कहा, बंजारा समाज की एक लड़की की मौत हुई है। विपक्ष गंदी राजनीति कर मेरे 30 साल से ज्यादा के राजनीतिक कैरियर को खराब करने पर तुला हुआ है। इससे बंजारा समाज की भी बदनामी हो रही है। विवादों में घिरने के बाद से राठौड़ सार्वजनिक तौर पर दिखाई नहीं दिए थे। हालांकि, 5 दिन पहले (मंगलवार को) वे वाशिम जिले के एक मंदिर में पहुंचे थे। यहां उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोप खारिज कर दिए थे।

भाजपा ने कहा- इस्तीफे के बाद भी मुद्दा नहीं छोड़ेंगे
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया कि संजय राठौड़ को सरकार का संरक्षण था। इसीलिए वे एक महीने तक बचे रहे। तमाम सबूत होने के बावजूद पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज नहीं किया। पुलिस अभी भी इसे आत्महत्या बता रही है। इसलिए मामले की जांच करने वाले अफसर पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। फडणवीस ने कहा कि राठौड़ ने भले ही इस्तीफा दे दिया हो, लेकिन भाजपा इस मुद्दे को छोड़ने वाली नहीं है।

टिकटॉक स्टार के साथ मंत्री के फोटो वायरल हुए थे!
बीड जिले के परली की रहने वाली 22 साल की पूजा चौहान ने 8 फरवरी को पुणे के वानवड़ी इलाके में एक इमारत से कूद कर आत्महत्या कर ली थी। यवतमाल से शिवसेना नेता राठौड़ ने महिला की मौत से संबंध होने से इनकार किया है।भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा वाघ के पति किशोर वाघ के खिलाफ पुलिस द्वारा नया मामला दर्ज करने पर बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा, सरकार को हमें डराने की कोशिश करने दीजिए। हम अपनी मांग से पीछे नहीं हटेंगे। बता दें कि पूजा की मौत के बाद संजय राठौड़ के साथ उसकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुईं थी हालांकि, पूजा के परिवार ने किसी पर संदेह नहीं जताया था। पुलिस भी इसे सुसाइड केस मानकर जांच कर रही है।
इसके बाद से ही उद्धव ठाकरे पर राठौड़ से इस्तीफा लेने का दबाव था। महाराष्ट्र बीजेपी की महिला इकाई ने राठौड़ के इस्तीफे की मांग को लेकर 27 फरवरी को प्रदेशभर में प्रदर्शन किया था। विवाद बढ़ता देख सीएम उद्धव ठाकरे ने 24 फरवरी को मंत्री संजय को तलब किया था। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महिला की मौत के मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिये हैं।