औरंगाबादब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: सीएम उद्धव ठाकरे बोले- मैं औरंगाबाद का नाम ही नहीं, उस शहर को भी बदल दूंगा!

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कहा कि मैं न केवल औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर रखूंगा बल्कि उस शहर को बदल दूंगा जिससे छत्रपति संभाजी महाराज को इस पर गर्व होगा. मेरे पिता ने (औरंगाबाद का) नाम बदलकर संभाजी नगर करने का जो वादा किया था उसे मैं पूरा करूंगा.
शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि डेढ़ साल पहले, राज्य विधानमंडल द्वारा एक प्रस्ताव पारित किया गया था और नाम बदलने के लिए केंद्र सरकार के पास भेजा गया था, लेकिन अभी तक इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया है.
मुख्यमंत्री ने बुधवार को कहा कि वह अपने दिवंगत पिता बालासाहेब ठाकरे के उस वादे को नहीं भूले हैं कि औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर रखा जाए. उन्होंने कहा कि शहर का नाम बदला जाएगा. उन्होंने कहा, हिंदुत्व हमारी हर सांस में है…मैं कभी नहीं भूला कि मेरे दिवंगत पिता बालासाहेब ने वादा किया था कि औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर रखा जाएगा. मैं इसे नहीं भूला हूं…हम इसे बदल देंगे।

भाजपा के एक प्रवक्ता ने देश को बदनाम किया
मुख्यमंत्री ठाकरे ने ‘शिवलिंग’ पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत की टिप्पणी को सही ठहराया और कहा कि हमें रोजाना एक नया मामला नहीं उठाना चाहिए और ‘हर मस्जिद में शिवलिंग की तलाश क्यों करें’?.
इसके साथ ही भाजपा की प्रवक्ता नुपुर शर्मा की कथित विवादास्पद धार्मिक टिप्पणी को लेकर उनके निलंबन पर भाजपा पर तंज कसते हुए ठाकरे ने कहा कि भाजपा के एक प्रवक्ता के बयान के कारण देश को अपमान सहना पड़ा. यहां भी भाजपा लाउडस्पीकरों और अन्य चीजों को मुद्दा बना रही है.

कुछ लोगों के सपनों के खिलाफ सरकार ने 2.5 साल पूरे किए
जम्मू-कश्मीर में हाल ही में लक्षित हत्याओं का जिक्र करते हुए, मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा, हमने कुछ लोगों (भाजपा) के सपनों के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार ने अपने 2.5 साल पूरे किए हैं. वे यह दिखाने के लिए माहौल बनाते हैं कि चीजें ठीक नहीं चल रही हैं. ईडी और सीबीआई को हमारे पीछे लगाने के बजाय, जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की स्थिति पर ध्यान दें.

औरंगाबाद नगरपालिका चुनाव के लिए शिवसेना ने कसी कमर
शहर में अपनी रैली के दौरान औरंगाबाद नगरपालिका चुनाव के लिए चुनावी बिगुल बजाते हुए, शिवसेना प्रमुख ने आरोप लगाया कि महाविकास अघाड़ी ने कुछ लोगों के सपनों के विपरीत सरकार में 2.5 साल पूरे कर लिए, जबकि भाजपा महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और अन्य चीजें को मुद्दा बनाती रही.
माना जा रहा है कि सीएम उद्धव ने शिवसेना से औरंगाबाद नगर निगम का कंट्रोल छीनने के उद्देश्य से विपक्षी भारतीय जनता पार्टी की आक्रामक रणनीति के बीच रैली की है. पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इससे पहले क्षेत्र में जल संकट को लेकर शिवसेना पर जमकर निशाना साधा था. शिवसेना ने यह रैली ऐसे समय में की है, जब औरंगाबाद का नाम बदलने का मुद्दा राजनीतिक चर्चा का विषय बन गया है और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के बाहरी इलाके में मुगल सम्राट औरंगजेब की कब्र पर जाने को लेकर चल रहे विवाद के बीच यह रैली हुई.

हनुमान चालीसा करने वाले कश्मीर जाएं…
सीएम उद्धव ठाकरे ने बुधवार को औरंगाबाद में एक ‘स्वाभिमान सभा’ को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हिंदुत्व हमारी सांस है और यही बात हिंदू ह्रदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ने भी कही थी. उन्होंने कहा कि हनुमान चालीसा का मुद्दा उठाने वालों में अगर हिम्मत है तो आपको कश्मीर जाना चाहिए और वहां ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ करना चाहिए. बता दें कि एक महीने में उद्धव ठाकरे की यह दूसरी राजनीतिक रैली है जहां उन्होंने पार्टी की हिंदुत्व विचारधारा, औरंगाबाद और मराठवाड़ा क्षेत्र से संबंधित मुद्दों पर बात की.