जळगावब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: गृहमंत्री देशमुख बोले- जलगांव के सरकारी हॉस्टल में नहीं हुआ था न्यूड डांस…

मुंबई: बुधवार के दिन महाराष्ट्र के जलगांव जिले में सरकारी हॉस्टल में महिलाओं के न्यूड डांस का मामला सदन में चर्चा का मुद्दा बना था। इस मुद्दे पर बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा भी मचाया था और महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल भी उठाए थे।
इस मामले में महाविकास अघाड़ी सरकार की तरफ से कहा गया था कि जांच की जा रही है। सरकार की तरफ से जांच का भरोसा भी दिया गया था। आज इस मुद्दे पर बोलते हुए महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख और महिला बाल विकास मंत्री यशोमती ठाकुर ने कहा है कि जलगांव शहर में ऐसी कोई घटना हुई ही नहीं है!

जांच के लिए 6 टीमें बनाई गई थीं
मिली जानकारी के मुताबिक, जलगांव की इस घटना की जांच के लिए सरकार ने 6 टीमों का गठन किया था। इन सभी टीमों में अलग-अलग विभाग की महिला अधिकारियों को शामिल किया गया था। महिला अधिकारियों ने जब इस मामले की रिपोर्ट सरकार को सौंपी तो सभी लोग हैरत में पड़ गए। रिपोर्ट में साफ तौर पर लिखा था कि इस प्रकार की कोई भी घटना जलगांव के महिला हॉस्टल में नहीं घटी है। रिपोर्ट में यह कहा गया कि 20 फरवरी के दिन महिलाओं ने एक मनोरंजक कार्यक्रम ऑर्गेनाइज किया था। जिसमें महिलाओं ने गाना गाया था लेकिन न्यूड डांस जैसी कोई चीज नहीं हुई थी।

मानसिक रूप से परेशान महिला ने की शिकायत
गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बताया कि जिस महिला ने मामले को उठाया था उसका नाम रतन बाला सोनार है जो मानसिक रूप से ठीक नहीं है हॉस्टल का स्टाफ भी समय-समय पर इस महिला की शिकायत पुलिस और अन्य अधिकारियों से कर चुका है यह महिला बाकी लोगों के साथ मारपीट करती है ऐसे भी आरोप लगे हैं।

क्या है मामला?
जलगांव जिले के एक महिला हॉस्टल में रहने वाली महिलाओं को कुछ पुलिसकर्मियों और बाहरी लोगों ने जबरन न्यूड डांस करवाने का मामला बुधवार को प्रकाश में आया था। विपक्ष ने सरकार को घेरते हुए महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल उठाए थे। जिस पर सरकार की तरफ से गृहमंत्री ने कहा था कि मामले की गहन जांच की जाएगी। इस मामले की कई नेताओं ने भी कड़ी निंदा की थी। हालांकि जांच रिपोर्ट में पता चला है कि ऐसी कोई घटना हुई ही नहीं थी।