कोल्हापुरमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: चंद्रकांत पाटिल का दावा- खडसे नहीं छोड़ेंगे भाजपा, हम दूर करेंगे खडसे की गलतफहमी!

मुंबई: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने विश्वास जताया है कि पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे पार्टी नहीं छोड़ेंगे। पाटील ने कहा कि खडसे को मालूम है कि उनके भाजपा छोड़ने से भाजपा को बड़ी हानी होगी। इसलिए वह पार्टी को कभी नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।
गुरुवार को कोल्हापुर में पत्रकारों से बातचीत में पाटील ने कहा कि खडसे के पार्टी छोड़ने को लेकर किए को लेकर किये जा रहे दावे में कोई तथ्य नहीं है। वे हमसे पार्टी में रहकर झगड़ा कर सकते हैं लेकिन वे पार्टी नहीं छोडेंगे। पाटील ने कहा कि खडसे का रोष विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ नहीं है। खडसे और फडणवीस मन के छोटे नहीं हैं। हम खडसे की गलतफहमी दूर करेंगे।
इससे पहले प्रदेश के खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने खडसे के राकांपा में शामिल होने के स्पष्ट संकेत दिए थे। भुजबल ने कहा था कि खडसे के बारे में मेरा घोषणा करना उचित नहीं है लेकिन ऐसा भी नहीं है कि खडसे राकांपा में शामिल नहीं होंगे।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पाटील ने कहा कि राज्य सरकार ने राजनीतिक द्वेष के कारण जलयुक्त शिवार अभियान की जांच कराने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि सरकार अभिनेता आमिर खान, अभिनेता नाना पाटेकर और अभिनेता मकरंद अनासपुरे से पूछे कि जलयुक्त शिवार के कामों का फायदा किसानों को हुआ है अथवा नहीं। उन्होंने कहा कि मुंबई मेट्रो ट्रेन कारशेड को कांजुरमार्ग में बनाने का फैसला सरकार पर भारी पड़ गया है। इसलिए भाजपा सरकार के समय शुरू की गई जलयुक्त शिवार के कामों का जांच कराने का फैसला किया है।

पता नहीं मुख्यमंत्री अब भगवान को मानते हैं अथवा नहीं?
भाजपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री पहले भगवान को मानते थे अब मानते हैं कि नहीं यह पता नहीं! यदि मुख्यमंत्री भगवान को मानते तो वे सबसे पहले कहते कि मंदिर खोलिए। मुझे मंदिर में जाना है। लेकिन मैं ईश्वर में विश्वास रखता हूं। इसलिए मैं प्रार्थना करता हूं कि कोरोना का संकट जल्द खत्म हो। क्योंकि कोरोना के कारण शारीरिक समस्या के कारण मानसिक समस्याएं सामने आ रही हैं। पाटील ने कहा कि राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी को संविधान के दायरे में रहकर काम करना आता है लेकिन व्यक्तिगत रूप से उनके कुछ विचार भी हो सकते हैं। पाटिल ने कहा कि मैंने अजित पवार के बाप के बारे में नहीं बोला था। पाटील ने कहा कि किसी के बाप के बारे में बोलना मेरी संस्कृति नहीं है। पाटील ने कहा कि पुणे मनपा में प्रभाग समितियों का चुनाव जीतने के बाद मैंने कहा था कि हम भी बाप हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि मैंने अजित पवार के बाप के बारे में कोई टिप्पणी की है।