ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

महाराष्ट्र: डिप्टी सीएम की पत्नी अमृता फडणवीस की शिकायत के बाद डिजाइनर अनीक्षा गिरफ्तार, अनिल जयसिंघानी की तलाश जारी

मुंबई, (राजेश जायसवाल): मुंबई पुलिस ने सट्टेबाज अनिल जयसिंघानी की बेटी फैशन डिजाइनर अनिक्षा जयसिंघानी को महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस द्वारा दायर एक मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। फिलहाल, पुलिस जयसिंघानी से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने अमृता फडणवीस की शिकायत के बाद डिजाइनर अनीक्षा को गिरफ्तार कर लिया।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने इस फैशन डिजाइनर पर रिश्वत देने का गंभीर आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करायी है। अमृता ने फैशन डिजाइनर पर 1 करोड़ की रिश्वत देने का आरोप लगाया है। अमृता ने आरोप लगाया कि एक क्रिमिनल मामले में अनिक्षा ने उन्हें 1 करोड़ रुपये रिश्वत देने की कोशिश की। इस केस में अनिक्षा के पिता आरोपी हैं।

अमृता फडणवीस ने बीते 20 फरवरी को मुंबई के मलबार हिल पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया था। दर्ज एफआईआर में अनिक्षा जयसिंघानी को लेकर डीटेल दी गई हैं। शिकायत में कहा गया है कि, अनिक्षा 16 महीने से अमृता फडणवीस के संपर्क में थीं और उनके आवास पर आई थीं। आरोपी अनिक्षा ने अमृता को बताया था कि उनकी मां नहीं हैं और घर चलाने की जिम्मेदारी उन्हीं पर है।

फैशन डिजाइनर है अनिक्षा
शिकायत में कहा गया है कि अनिक्षा, कपड़े, जूलरी और जूते की डिजाइनर हैं। उसने मुझसे पब्लिक इवेंट्स में उसके डिज़ाइन किए गए प्रोडक्ट्स पहनने का निवेदन किया था। उनकी स्थिति को देखते हुए मुझे अनिक्षा से सहानुभूति हुई और मैं उसकी मदद के लिए तैयार हो गईं।
अमृता फडणवीस का दावा है कि अनीक्षा ने उन्हें बताया था कि उसके पिता के कुछ सट्टेबाजों से संबंध थे, वह पुलिस के लिए मुखबिरी कर रहे थे।
अमृता फडणवीस का कहना है कि, अनिक्षा ने मुझसे कहा कि वो पुलिस को उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश देकर या उनके खिलाफ कार्रवाई न करने का निर्देश देकर उन सट्टेबाजों से पैसा कमा सकती हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अनिक्षा जयसिंघानी कई बार अमृता फडणवीस के आवास पर आ चुकी है। अनिक्षा के पिता का नाम अनिल जयसिंघानी है। अनिल कई मामलों में फरार चल रहा है और उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। 2015-16 में उनकी बेटी अमृता से मिलती थी।

फोन पर अनिक्षा ने दी थी करियर खत्म करने की धमकी!
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, अनिक्षा जयसिंघानी 2021 में फिर से अमृता से यह कहकर मिलना शुरू किया था कि, वह एक डिजाइनर हैं। अमृता फडणवीस का दावा है कि, उसने कई कहानियां सुनाकर अमृता का विश्वास जीता था।
रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल 18 और 19 फरवरी को अनिक्षा ने एक अज्ञात फोन नंबर से अमृता को वीडियो क्लिप्स, वॉयस नोट्स और कई मैसेज भेजे। अमृता का दावा है कि, उसने मुझे मेरा राजनीतिक करियर तक खराब करने की धमकी दी है।

Devendra Fadnavis with wife Amruta Fadnavis

डिप्टी सीएम का दावा पहले कपड़े ऑफर किए फिर एक करोड़ की रिश्वत!
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आगे आरोप लगाया कि अनिल जयसिंघानी की बेटी ने अमृता को कुछ डिजाइनर कपड़े भी ऑफर किए थे। जिसके बाद अनिक्षा ने अमृता से कहा था कि वह उनके पिता के खिलाफ चल रहे मामलों में मदद करें। इसके बदले में उसने मेरी पत्नी को 1 करोड़ की घूस ऑफर की थी, लेकिन मेरी पत्नी ने मना कर दिया। पुलिस ने अनीक्षा और उसके पिता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 (B) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया है।

अनिल जयसिंघानी (File Photo)

बता दें कि अनिल जयसिंघानी ठाणे के उल्हासनगर का एक नामचीन बुकी है जो पांच राज्यों में सात मामले और लगभग आठ साल से पुलिस से बच रहा है। मीडिया में मामले की चर्चा के बाद डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि यह एक ट्रैप था, जिसमें उन्हें फंसाने की कोशिश की जा रही है। फडणवीस ने गुरुवार को विधानसभा में कहा, जैसे ही मुझे फंसाने की इस कोशिश का अंदाजा लगा, हमने तत्काल इस मामले में पुलिस के संज्ञान में लाया। पुलिस ने तत्काल एफआईआर दर्ज की। मेरी पत्नी को धमकाने और ब्लैकमेल करने के इरादे से जो वीडियो भेजे गए थे, उनकी जांच की गई, लेकिन उनमें कोई तथ्य नहीं पाया गया।

21 मार्च तक पुलिस हिरासत
आरोपी को सत्र न्यायाधीश डीडी अलमाले के समक्ष पेश किया गया था। पुलिस की ओर से पेश हुए मुख्य लोक अभियोजक जयसिंह देसाई ने अनिक्षा की सात दिन की हिरासत की मांग करते हुए कहा था कि यह सामान्य मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि आरोपी को पर्याप्त हिरासत में नहीं भेजा जाएगा तो मामले की जांच करना मुश्किल होगा। इसके बाद अदालत ने अनिक्षा को 21 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।