नासिकब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: नासिक में रहस्मयी मौतों के बाद नई बीमारी, सीने में दर्द के बाद 5 लोगों की मौत!

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक शहर में चक्कर खाकर गिरने से दर्जनों लोगों की मौत की खबर पिछले दिनों सामने आई थी। इस रहस्मयी बीमारी की वजह से शहर के डॉक्टर भी हैरत में पड़े हैं। अब शहर में एक नई और रहस्मयी बीमारी से पांच लोगों की मौत हो गई है! शहर के अलग-अलग इलाकों में पांच लोगों की छाती में दर्द की शिकायत के बाद मौत हो गई है। कोरोना महामारी के बीच नासिक में इस बीमारी से होने वाली मौतों की भी चर्चा है।

रहस्मयी बीमारी से 24 लोगों की मौत
20 अप्रैल को चक्कर खाकर बेहोश होने से एक ही दिन में 11 लोगों की मौत हुई थी। उससे पहले सप्ताह में भी 13 लोगों की इसी प्रकार मौत हुई थी। पंद्रह अप्रैल को भी 9 लोगों को भी इस अदृश्य बीमारी की वजह से अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। दो सप्ताह में 24 लोगों की जान गई थी। खास बात यह थी कि इस बीमारी का शिकार युवा भी हो रहे थे। इस बीमारी की वजह से किसी की रास्ते में चलते चलते मौत हुई थी तो किसी की घर पर चक्कर आने से जान गई थी।

हीट स्ट्रोक का असर
नासिक की इस रहस्मयी बीमारी का मूल कारण डॉक्टरों को भी समझ में नहीं आ रहा था। शुरुआती लक्षणों को देखकर डॉक्टरों ने इसे हीट स्ट्रोक की वजह से हुई मौत बताया था। हालांकि, इन मौतों के पीछे की असल वजह का अभी तक पता नहीं चल सका है। डॉक्टरों ने तब नागरिकों से यह अपील की थी कि वे चक्कर आने की घटना को हल्के में ना लें। साथ ही घर से निकलते समय पूरा ध्यान रखें।