उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र ने प्रवासी मजदूरों को अपने खर्चे से भेजा, केंद्र ने फूटी कौड़ी नहीं दी: मुख्‍यमंत्री

मुंबई: महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर हो रहे हैं। उनकी जुबान तीखी होती जा रही है। रविवार को उद्धव ने बीजेपी का नाम न लेते हुए कहा कि जो लोग ऐसे महासंकट में ओछी राजनीति करने पर उतारू हैं, वे शौक से करें लेकिन मेरी सभ्यता और संस्कृति मुझे ऐसे समय में राजनीति करना नहीं सिखाती। मैं अपनी पूरी लगन से जनता की सेवा करता रहूंगा।
सीएम उद्धव ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से अभी तक प्रवासी मजदूरों को उनके गांव भेजने के लिए एक फूटी कौड़ी तक नहीं आई है जबकि महाराष्‍ट्र सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च किए हैं। सरकार ने मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए स्‍पेशल ट्रेनों में सरकारी खजाने से पैसे देकर श्रमिकों को उनके गांव पहुंचाने का काम किया है और अभी भी किया जा रहा है।

केंद्र ने नहीं दिए GST और किराए के पैसे
उद्धव ने कहा कि केंद्र सरकार ने जीएसटी के पैसे अभी तक नहीं दिए हैं। श्रमिकों को उनके गांव तक पहुंचाने के लिए रेलवे के किराए के तौर पर जो पैसे देने थे, वह भी नहीं दिए हैं। ऐसे में राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही है लेकिन लोग इसमें भी राजनीति कर रहे हैं।