पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्‍ट्र: पुणे में बेटी की शादी के लिए नहीं थे पैसे; तो महिला की बेरहमी से हत्‍या कर लूटा!

पुणे: महाराष्‍ट्र के पुणे से दिल दहलाने वाली एक घटना सामने आई है. यहां एक 46 साल के व्‍यक्ति ने 42 साल की महिला का बेरहमी से हत्‍या कर दी; आरोपी ने महिला की हत्‍या करके उसका सामान भी लूट लिया था.
वहीं पुलिस का कहना है कि आरोपी ने हत्‍या और लूट की इस वारदात को अंजाम देने से पहले तीन महीने तक इसका प्‍लान बनाया था. इसके लिए उसने टीवी पर एक क्राइम सीरीज देखी थी. उसे मारने के बाद आरोपी ने महिला के पास से कीमती सामान लूट लिया था. रविवार को पुलिस को हदपसर के वैदुवाडी इलाके में महिला का शव मिला था.
पुलिस ने अनुसार, 46 साल के आरोपी ने महिला को मारने के लिए पहले उसे नींद की गोलियां मिलाकर कोल्‍ड ड्रिंक पिलाई, फिर उसके सिर पर कई वार किए.
पुलिस के अनुसार, महिला के शव से गहने, मोबाइल फोन और एटीएम कार्ड गायब थे. ऐसे में पुलिस को शक हुआ कि यह हत्‍या लूट के इरादे से की गई है. इसके बाद पुणे पुलिस और हदपसर पुलिस ने मिलकर संयुक्‍त जांच शुरू की. इसमें पुलिस को महिला का फोन 46 साल के आरोपी किरण जगताप के पास मौजूद होने की पुष्टि हुई. वह पुरंदर में रहता है. जांच में यह भी पता चला कि जगताप वारदात के समय मौके पर भी मौजूद था. इसके बाद पुलिस हरकत में आई और आरोपी को हिरासत में ले लिया. पुलिस को उसके पास से महिला का एटीएम कार्ड और मोबाइल बरामद हुए.
क्राइम ब्रांच यूनिट-5 के इंस्‍पेक्‍टर हेमंत पाटिल ने कहा कि प्राथमिक जांच से पता चलता है कि आरोपी 2009 से पीड़िता से परिचित है. उसे अपनी बेटी की शादी के लिए पैसे की जरूरत थी. आरोपी ने अपराध पर आधारित एक टीवी सीरीज से आइडिया लेते हुए पिछले तीन महीनों में पीड़िता को मारने और लूटने की योजना बनाई थी.
पाटिल के अनुसार, 9 अप्रैल की रात वह महिला से मिलने गया था. उससे बात करते हुए उसने उसे नींद की गोलियों से भरी कोल्ड ड्रिंक उसे पिलाई. अपराध शाखा की यूनिट-5 के इंस्पेक्टर हेमंत पाटिल ने कहा, जब वह बेहोश हो गई, तो उसने सिर में चोट पहुंचाकर उसकी हत्या कर दी और कीमती सामान लूट लिया.