ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरयवतमालशहर और राज्य

महाराष्ट्र: पोलियो टीकाकरण के दौरान घोर लापरवाही, दवा की जगह सैनिटाइजर पीने से 12 बच्चे पहुंचे अस्पताल!

यवतमाल: महाराष्ट्र के भंडारा जिले के सरकारी अस्पताल की आग में 10 बच्चों 10 नवजात शिशुओं की मौत का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है कि यवतमाल में पोलियो टीकाकरण अभियान के दौरान 12 बच्चों के सैनिटाइजर पीने की लापरवाही भरा मामला प्रकाश में आया है। दुर्घटना की वजह से बारह बच्चों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज शुरू है। ये सभी बच्चे पांच वर्ष से कम उम्र के हैं।

घाटंजी प्रथमिक केन्द्र की घटना
लापरवाही भरी यह घटना यवतमाल जिले के घाटंजी स्वास्थ्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की है। यहाँ कापसी कोपरी इलाके में बच्चों को पोलियो की खुराक दी जा रही थी। इसी दौरान बच्चों को पोलियो ड्राप की जगह सैनिटाइजर पिला दिया गया। इस वजह से 12 बच्चों की तबियत खराब हो गयी और उन्हें आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया। शुरूआत में बच्चों को उल्टियां होने की शिकायत हुई थी। फिलहाल घटना की जाँच के आदेश दे दिए गए हैं।

भंडारा में 10 नवजात शिशुओं की मौत!
गौरतलब है कि भंडारा जिले जनवरी के महीने में 10 नवजात शिशु को अपनी जान अस्पताल प्रशासन की लापरवाही की वजह से गंवानी पड़ी थी। अस्पताल में आधी रात अचानक आग लगने की वजह से आईसीयू में भर्ती 10 नवजात शिशु सफोकेशन की वजह से सुबह मृत पाए गए थे। इस मामले की जांच के दौरान यह पाया गया था कि अस्पताल प्रशासन की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ था। जिसके बाद कई अधिकारियों का निलंबन और ट्रांसफर भी किया गया था।