अमरावतीमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: मुकेश अंबानी के घर के बाद अब अमरावती में मिली 200 जिलेटिन स्टिक!

मुंबई: उद्योगपति मुकेश अम्बानी के घर के पास 20 जिलेटिन स्टिक भरी स्कॉर्पियो कार मिलने के बाद अब महाराष्ट्र के अमरावती जिले के तिवसा पुलिस स्टेशन अंतर्गत पुलिस को 200 जिलेटिन की छड़े और 200 डिटोनेटर मिले हैं. 2 अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों को शक के आधार पर पूछताछ के लिए रोका गया. इस दौरान वो अपने पास रखे एक थैली को फेंककर फरार हो गए.
पुलिस ने जब इन थैलियों को देखा तो संदिग्ध विस्फोटक नजर आये. इसके बाद पुलिस ने बम निरोधक दस्ते को बुलाया और पूरी जांच के बाद करीब 200 जिलेटिन और 200 जिंदा डेटोनेटर बरामद किए हैं.
इस मामले में पुलिस ने इस विस्फोटक के कस्टडी ओनर सुमित सोनवाने की पहचान कर उसकी गिरफ्तारी कर ली है. इस मामले में आईपीसी और एक्सप्लोसिव एक्ट की अलग अलग धाराओं में केस दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है कि ये विस्फोटक किस काम के लिए कहां ले जाये जा रहे थे.

तबाही मचाने के लिए काफी है विस्फोटक
ये विस्फोटक किसी बाजार में तबाही मचाने के लिए काफी हैं. अब तक इसके कस्टडी का कोई लायसेंस सुमित नही दे सका है. महाराष्ट्र में इतने बड़े पैमाने पर विस्फोटक सार्वजनिक रूप से मिलना बहुत चौंकाने वाली और चिंता की बात है, क्योंकि इसका इस्तेमाल नक्सली और आतंकी दोनों कर सकते हैं.