ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्यसोलापुर

महाराष्ट्र में एक और पुलिसकर्मी की कोरोना की वजह से मृत्यु

मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने किया जे.जे. मार्ग पुलिस स्टेशन का दौरा।

मुंबई: मुंबई के पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने गुरुवार को जे.जे. मार्ग पुलिस स्टेशन का दौरा किया। इनमें 26 मुंबई के एक ही पुलिस स्टेशन जे.जे. मार्ग से जुड़े हैं।
बता दें कि जे.जे. मार्ग पुलिस स्टेशन में इतने पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने की वजह से पुलिस आयुक्त ने गुरुवार को संबंधित पुलिस स्टेशन का दौरा किया और वहां सभी पुलिसकर्मियों व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से काफी देर तक बातचीत की। उन्होंने कहा कि जे.जे. पुलिस स्टेशन में संक्रमित पुलिसकर्मियों के संपर्क में आने वाले कर्मचारियों को क्वारंटीन में भेजने की प्रक्रिया चल रही है।
गुरुवार को सोलापुर में एक पुलिसकर्मी की इस खरनाक बीमारी से मृत्यु हो गई। पिछले एक महीने में मुंबई पुलिस के तीन और पुणे पुलिस के एक कर्मी की भी कोरोना की वजह से मृत्यु हो गई थी।
सोलापुर में जिस पुलिसककर्मी की मृत्यु हुई, वह वहां के एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में बतौर पीएसआई कार्यरत थे। 58 वर्षीय इस अधिकारी को मंगलवार को सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया था। वह चार महीने बाद सेवानिवृत्त होने वाले थे। राज्य पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, पुलिस महानिदेशक समेत महाराष्ट्र पुलिस के सभी रैंक के अधिकारियों ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है।
इस बीच, महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने गुरुवार को कहा कि देशव्यापी लॉकडाउन लागू होने के बाद से राज्य में 487 पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। देशमुख ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, लॉकडाउन के बाद से पुलिस हेल्पलाइन नंबर 100 पर कोविड-19 से संबंधित कॉल्स की संख्या बढ़ी है। मंत्री ने बताया कि इस नंबर पर अब तक 85,309 कॉल्स आई हैं।