ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्यसातारा

महाराष्ट्र: लॉकडाउन में महाबलेश्वर पहुंचे DHFL के आरोपित प्रमोटर वधावन समेत 23 लोग, एक्शन में आये CM ठाकरे

मुंबई: कोरोना वायरस महामारी और देशव्यापी लॉकडाउन से एक तरफ जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है, वहीं दूसरी तरफ यस बैंक और डीएचएफएल फर्जीवाड़े के आरोपित डीएचएफएल प्रमोटर्स कपिल और धीरज वधावन, परिवार के अन्य सदस्य समेत कुल 23 लोग गुरुवार को महाराष्ट्र के सतारा जिले के महाबलेश्वर में स्थित अपने फॉर्महाउस में पाए गए। पुलिस ने लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कपिल व धीरज को हिरासत में ले लिया है। इनके पास महाराष्‍ट्र सरकार के प्रधान सचिव (होम) अमिताभ गुप्‍ता की ओर से जारी पास थे। यह पास 8 अप्रैल को जारी किया गया है।

राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मामले की जांच की घोषणा की है। उधर, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष किरीट सोमैया ने आरोप लगाया है कि वधावन परिवार को खंडाला से महाबलेश्वर जाने के लिए सरकार की तरफ से वीवीआईपी पास उपलब्ध कराए गए थे। उन्होंने महाराष्ट्र के राज्यपाल से मामले की जांच की भी मांग की है।
देशमुख ने ट्वीट किया- इस बात की जांच की जाएगी कि वधावन परिवार के 23 सदस्यों को पुणे जिले के खंडाला से महाबलेश्वर जाने की इजाजत कैसे दी गई?

स्थानीय पुलिस अधिकारियों के अनुसार, वधावन व उसके परिवार के लोग बुधवार को खंडाला से अलग-अलग कारों में महाबलेश्वर पहुंचे थे। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए सतारा और पुणे जिले को सील कर दिया गया है। उन्हें दीवान फॉर्म हाउस में नगर निकाय के अधिकारियों ने पकड़ा। वहीं मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एक्शन में आए हैं और गृहमंत्री अनिल देशमुख को एक्शन लेने के निर्देश जारी किए हैं। इसके बाद मंजूरी देने वाले IPS अधिकारी को लंबी छुट्टी पर भेज दिया गया है।
बता दें कि कपिल और धीरज वधावन के खिलाफ धोखाधड़ी के मामलों में जांच चल रही है। फैमिली इमरजेंसी बताकर यह लोग महाबलेश्वर पहुंच गए थे।

यस बैंक मामले में CBI-ED को थी इनकी तलाश
यस बैंक मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई और ईडी इनकी तलाश में थीं। दोनों खंडाला के एक गेस्ट हाउस में छिपे थे, लेकिन लॉकडाउन की वजह से उन्हें इसे छोड़कर महाबलेश्वर जाना पड़ा। दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (DHFL) के प्रमोटर कपिल और धीरज वधावन 8 मार्च से ही सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ED) से छिप रहे थे। कपिल और धीरज वधावन समेत 23 लोगों को महाबलेश्वर से महाराष्ट्र पुलिस ने हिरासत में लिया है।