धुलेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री के वाहन को रोकने पर ABVP के सदस्यों की पिटाई, कोरोना काल में छात्रों का कॉलेज शुल्क माफ करने की मांग

धुले: महाराष्ट्र के धुले में पुलिस ने बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्यों की पिटाई कर दी। दरअसल, एबीवीपी के सदस्य राज्यमंत्री अब्दुल सत्तार के वाहन को रोककर कोरोना काल में छात्रों का कॉलेज शुल्क माफ करने की मांग कर रहे थे। इस दौरान नाराज छात्रों ने शिक्षामंत्री उदय सामंत के इस्तीफे की भी मांग की।
इसे मामले के तूल पकड़ने के बाद मंत्री अब्दुल सत्तार ने कहा कि उन्होंने वाहन के अंदर से कहा था कि, वह उनसे बात करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने मास्क भी नहीं पहना था। यह उचित नहीं था। अब्दुल सत्तार ने कहा कि अगर छात्रों को किसी ने अनुचित तरीके से पीटा होगा, तो इसकी जांच की जाएगी।

कुछ सुरक्षाकर्मियों ने छात्रों की बुरी तरह पिटाई की
वीडियो में दिखाई दे रहा है कि छात्रों ने मंत्री अब्दुल सत्तार की गाड़ी के सामने जमकर हंगामा किया। पुलिसकर्मियों ने उन्हें हटाने की कोशिश की लेकिन छात्र हटने को तैयार नहीं थे। मजबूरी में पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा जिसके बाद छात्र तितर-बितर हुए। इस दौरान कुछ सुरक्षाकर्मी छात्रों की बुरी तरह से पिटाई करते हुए भी नजर आए।

छात्र बोले- ऑनलाइन पढ़ाई में क्यों वसूला जा रहा शुल्क?
छात्रों ने कहा कि इस वर्ष का शैक्षणिक शुल्क कम से कम 30 फ़ीसदी कम किया जाना चाहिए। इसके पीछे छात्रों का तर्क है कि जब ज्यादातर पढ़ाई ऑनलाइन चल रही है तब इस फीस के क्या मायने हैं। छात्रों का यह भी कहना है कि उनसे लाइब्रेरी की भी फीस ली जा रही है। जबकि स्टूडेंट कॉलेज जा ही नहीं रहे हैं। छात्रों ने कहा कि अगर उनकी बात को तो यह आंदोलन पूरे राज्य में चलाया जाएगा।