उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: 7 मार्च को अयोध्या जाएंगे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सात मार्च को कार्यालय संभालने के १०० दिन पूरे होने के उपलक्ष्य में अयोध्या का दौरा करेंगे। पार्टी के एक नेता ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि पार्टी प्रमुख ठाकरे ७ मार्च को दोपहर में रामलला के दर्शन करेंगे और बाद में सरयू नदी के किनारे में होने वाली आरती में शामिल होंगे।
राउत ने सोशल मीडिया पर एक पोस्टर शेयर करते हुए ट्वीट किया- जिसमें कहा गया है, आइए हम सात मार्च को ऐतिहासिक बनाते हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ असंख्य शिवसैनिकों सहित अयोध्या चलते हैं। दोपहर में श्री राम दर्शन और शाम को सरयू आरती। सभी लोग ऐतिहासिक समारोह में शामिल हों।
यह घोषणा ऐसे वक्त में हुई है, जब इससे एक दिन पहले ही शुक्रवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं सहित कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से नयी दिल्ली में मुलाकात की थी। पिछले महीने ही महाविकास अघाड़ी में शिवसेना की सहयोगी पार्टियों राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के साथ पार्टी में असंतोष की खबरों के बीच शिवसेना ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अयोध्या यात्रा के बाबत जानकारी साझा की थी।
बता दें कि पिछले साल २०१८ में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी के साथ राज्य और केंद्र में सरकार में पार्टी के रहते हुए अयोध्या की यात्रा की थी। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने के सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का भी स्वागत किया था।