पंजाबब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

महाराष्ट्र ATS की बड़ी कार्रवाई: पंजाब के गैंगस्टर सोनू खत्री के तीन सहयोगियों को किया गिरफ्तार

मुंबई: महाराष्ट्र आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) ने पंजाब के गैंगस्टर सोनू खत्री के तीन सहयोगियों को ठाणे से गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस के गैंगस्टर रोधी कार्य बल (AGTF) के साथ एक संयुक्त अभियान में एटीएस ने रविवार शाम को ठाणे के कल्याण से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया. उन्होंने कहा कि तीनों कथित तौर पर गैंगस्टर-आतंकवादी हरविंदर सिंह उर्फ ​​रिंदा के संपर्क में थे. उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस को मिली विशेष सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एटीएस अधिकारियों ने आरोपियों को पकड़ने के लिए अंबिवली की एनआरसी कॉलोनी में जाल बिछाया. कालाचौकी और विक्रोली यूनिट के अधिकारियों वाली एटीएस टीम ने स्थानीय पुलिस और पंजाब पुलिस की मदद से आरोपियों को यादव नगर से पकड़ लिया.
पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपियों की उम्र लगभग 20 साल है और इन तीनों पर हत्या, हत्या का प्रयास, गंभीर शारीरिक अपराध, हथियार और विस्फोटक ले जाने के मामले दर्ज हैं. तीनों आरोपियों को पंजाब पुलिस द्वारा अदालत में पेश किया जाएगा.

मक्खन सिंह की हत्या कर हुए थे फरार
बता दें कि पंजाब पुलिस को इन अपराधियों की कई दिनों से तलाश थी, लेकिन इनकी लोकेशन नहीं मिल रही थी. इसके बाद इन्हें पकड़ने की जिम्मेदारी पंजाब एंटी-गैंगस्टर टास्कर फोर्स को सौंपी गयी थी. बताया जा रहा है कि ये तीनों आरोपी पंजाब में हुए मक्खन सिंह मर्डर केस में शामिल थे. तीनों आरोपी पंजाब के ही रहने वाले बताये जा रहे हैं. तीनों अपराधी बब्बर खालसा प्रमुख हरविंदर सिंह रिंदा और सोनू खत्री गिरोह से जुड़े बताए जा रहे हैं. तीनों ने नवांशहर में मक्खन सिंह की हत्या की थी और फरार हो गए थे.

बताया जाता है कि पंजाब एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने अपराधियों को पकड़ने के लिए उनके कॉल रिकॉर्ड को खंगाला था. साथ ही उनके साथ जुड़े अन्य अपराधियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी. इसके बाद पता चला था कि अपराधी पंजाब छोड़कर भाग गए हैं. लेकिन, कहां गए हैं, इस बात की जानकारी नहीं हो पा रही थी. एक दिन उन्हें सूचना मिली कि वह मुंबई में रह रहे हैं. इसके बाद उन्होंने मुंबई पुलिस से संपर्क साधा था. इनकी पहचान शिवम सिंह, गुरमुख सिंह और अमरदीप कुमार के रूप में हुई है.