ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्‍ट्र में कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देख राज्‍य में धारा 144, ‘जनता कर्फ्यू’ कल सुबह तक बढ़ा

मुंबई: महाराष्‍ट्र में कोरोना से दूसरी मौत के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्‍य भर में धारा 144 लगाने का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही उन्‍होंने जनता से अनुरोध किया है कि 22 मार्च को शुरू हुए ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन अगले दिन सुबह तक करे। महाराष्‍ट्र की गठबंधन सरकार में सहयोगी एनसीपी प्रमुख शरद यादव ने पार्टी के सभी सांसदों से दिल्‍ली न जाकर अपने क्षेत्र में जनता का सहयोग करने की अपील की है।
महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा, मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि ‘जनता कर्फ्यू’ को कल सुबह तक बढ़ा दें। कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। मेरे पास अब महाराष्‍ट्र में धारा 144 लागू करने के अलावा और कोई विकल्‍प नहीं बचा है। देश के बाहर की किसी भी फ्लाइट को मुंबई में लैंड करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इस तरह महाराष्‍ट्र में पूरी तरह से लॉकडाउन हो चुका है, केवल आवश्यक सेवाएं जैसे कि बैंक, स्टॉक एक्सचेंज आदि ही खुले रहेंगे।

सरकारी कर्मचारियों की संख्‍या केवल 5 प्रतिशत
उन्‍होंने आगे कहा, सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले कर्मचारियों की संख्‍या पहले के 25 प्रतिशत से घटाकर केवल 5 प्रतिशत कर दी गई है। 31 मार्च तक केवल उन्‍हीं लोगों को सार्वजनिक परिवहन इस्‍तेमाल करने की इजाजत होगी जो जरूरी सेवाओं में लगे हैं।

शरद पवार ने की सांसदों से अपील
वहीं, एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने पार्टी के सभी सांसदों (लोकसभा और राज्‍यसभा दोनेां) से अपील की कि वे दिल्‍ली वापस न जाएं और जहां वे हैं वहां रुककर सरकारी एजेंसियों का सहयोग करें और कोरोना की महामारी से जूझने में नागरिकों की मदद करें।