दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

मुंगेर में दीवार गिरने से मलबे के नीचे दबे दो बच्चों की मौत!

पटना: बिहार के मुंगेर में दीवार गिरने की घटना सामने आयी है. खबर है कि मौके पर खेले रहे दो बच्चे गिरे हुए दीवार के मलवे में दब गए. जिसमें एक बच्चे की मौत घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया. आनन-फानन में घायल बच्चे को अस्पताल ले जाया गया. घटना के बाद पीड़ित परिवारों में कोहराम मच गया.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, घटना मुंगेर जिला अंतर्गत कासिम बाजार थाना क्षेत्र के कृष्णा पूरी गली नंबर 2 की है. जहां छर्री लाला पासवान अपने पुराने घर को तोड़कर नया घर बना रहा था. इस दौरान पुराने घर के दीवार को ध्वस्त किया जा रहा था. घर की दीवार को तोड़ने के दौरान तोड़-फोड़ की धमक से गली के ही पास वाला एक दीवार खुद ही गिर गया. उसी दीवार से सटकर मोहल्ले के ही निवासी सुधीर राम का 10 वर्षीय पुत्र यशु राज और जगत नारायण का 10 वर्षीय पुत्र ध्रुव कुमार खेल रहा था. दीवार गिरते ही दोनों बच्चे मलबे के नीचे दब गये. जब तक लोग पहुंचे और मलबा को हटाया तब तक बड़ी अनहोनी हो चुकी थी. दो बच्चों में एक यशु राज की मौत मौके पर ही हो चुकी थी. वहीं दूसरा बच्चा ध्रुव कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो चुका था. जिसे फौरन इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया. बच्चे को अस्पताल में भर्ती किया गया है.
घटना के बाद पूरे मोहल्ले में कोहराम मचा हुआ है. मृतक यशु राज के घर चीख पुकार गूंजने लगी. मृत बच्चे के परिजन ने बताया कि छर्री पासवान अपने पुराने घर को तोड़कर नया कंस्ट्रक्शन कर रहा है. लेकिन दीवार को छोड़कर सभी पीलर को तोड़ दिया जिससे दीवार का सपोर्ट ही खत्म हो गया. इसी दौरान मोहल्ले के बच्चे वही बगल में खेल रहे थे की तभी दीवाल गिर गया और उसके मलबे में दबकर बच्चे की मौत हो गयी.