ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबईः चर्चगेट के हॉस्टल में मिला 18 वर्षीय लड़की का शव; रेप के बाद हत्या की आशंका!

मुंबई: मुंबई के चर्चगेट इलाके के गर्ल्स हॉस्टल में 18 वर्षीय एक छात्रा का शव मिलने से शहर में सनसनी फ़ैल गई है। बताया जा रहा है कि छात्रा से कोई संपर्क न होने पर मंगलवार शाम करीब 5 बजे हॉस्टल की ओर से पुलिस को इस संबंध में सूचित किया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, लड़की की हत्या कर उसे कमरे में बंद कर दिया गया था और आरोपी बाहर से कमरे को बंद कर फरार हो गया। मुंबई पुलिस ने बताया कि कमरा बाहर से बंद था। लॉक तोड़कर अंदर जाने के बाद देखा गया कि लड़की के गले में दुपट्टा लिपटा हुआ था। मृतक छात्रा की गर्दन औऱ प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान भी मिले हैं। पुलिस ने लड़की के साथ रेप की आशंका जताई है। पुलिस का मानना है कि रेप के बाद लड़की की हत्या की गई है। हॉस्टल में काम करने वाला युवक हत्या के बाद फरार था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, कथित हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपी युवक प्रकाश कनौजिया ने भी खुदकुशी कर ली, उसका शव चर्नी रोड रेलवे ट्रैक के पास मिला है जो उस हॉस्टल में ही सुरक्षा गार्ड के तौर पर काम करता था। फिलहाल, मामले में पुलिस ने रेप और हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पीड़िता बांद्रा के एक नामी कॉलेज में सेकंड ईयर की छात्रा थी और वह मरीन ड्राइव पर ‘सावित्रीबाई फुले गर्ल्स हॉस्टल’ की चौथी मंजिल पर रहती थी। शाम करीब 4 बजे अलर्ट के बाद मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन की एक टीम वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची। हॉस्टल के अन्य लोगों ने बताया कि, अकोला की रहने वाली लड़की एक दो दिन में अपने घर जाने की तैयारी कर रही थी।

परिमंडल – 1 के पुलिस उपायुक्त (DCP) प्रवीण मुंडे ने बताया कि छात्रा के रिश्तेदार की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) और 376 (बलात्कार) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले की जांच जारी है और छात्रा की मौत की वजह जानने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।स्थानीय पुलिस की स्पेशल टीम मामले की जांच कर रही है।