ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई: अंडरवियर-जूतों की सोल में छिपाकर लाए 3 किलो गोल्ड, कस्टम के अफसरों ने दबोचा, 1.4 करोड़ है कीमत

मुंबई: कस्टम के अधिकारियों ने गोल्ड स्मगलिंग का एक अनोखा मामला पकड़ा है। अदीस अबाबा से मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे तस्करों ने अपने अंडरवियर और जूतों की सोल में तीन किलोग्राम से अधिक सोना छिपा रखा था। कस्टम अधिकारियों को तीनों विदेशी यात्रियों की हरकतें संदिग्ध लगीं। उधर, अधिकारियों को कुछ विदेशी नागरिकों के विरूद्ध इनपुट भी मिला था तो अधिकारियों ने उनकी तलाशी ली। जिसमें सोना बरामद हुआ। फिलहाल, तस्करों को हिरासत में लेकर बरामद किया गया सोना जब्त कर लिया गया है। जब्त किए गए सोने की बाजार कीमत 1.4 करोड़ रुपये आंकी गई है।
मिली जानकारी के अनुसार, बीते 10 मार्च को तीन विदेशी नागरिक अदीस अबाबा से मुंबई आए थे। मुंबई कस्टम के अधिकारियों को विदेशी नागरिकों के खिलाफ कुछ इनपुट प्राप्त हुआ था। इनपुट के आधार पर अधिकारी विदेश से आने जाने वालों पर नजर बनाए हुए थे। उसी दरम्यान, अधिकारियों को पकड़े गए विदेशी नागरिकों की हरकतें संदिग्ध लगीं तो अधिकारियों ने उनकी तलाशी ली।
तलाशी के दौरान उनके अंडरगारमेंट्स और जूते की सोल से 1.4 करोड़ मूल्य का सोना बरामद किया गया। एक अधिकारी का कहना है कि तस्कर अंडरवियर और जूते की सोल में सोना छिपाकर लाए थे। ताकि वह कस्टम के अधिकारियों को चकमा दे सके। पर वह तीनों विदेशी नागरिक पकड़े गए हैं, सोना भी जब्त कर लिया गया है।
कस्टम के अधिकारी, आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं। अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि उन्होंने इस तरह सोना क्यों छिपाया। बड़ा सवाल यह भी है कि तस्कर यह सोना कहां से लेकर आ रहे थे और इतनी बड़ी मात्रा में लाए गए सोने का वह क्या करने वाले थे? क्या इसके पहले भी वह देश में बड़ी मात्रा में सोना लेकर आ चुके हैं तो कितनी बार और वह सोना किसे दिया गया? हालांकि, यह सभी प्रश्न अभी अनुत्तरित हैं। जांच के बाद ही असलियत सामने आ सकेगा।