ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

मुंबई की बहुमंज़िला इमारत में लगी भीषण आग; दम घुटने से चार लोगों की मौत?

मुंबई: मुंबई में एक बार फिर बहुमंजिला इमारत में आग लगने की घटना सामने आई है। बुधवार को मुंबई की 24 मंजिला आवासीय इमारत में आग लग गई।जिसके बाद दम घुटने से दो वरिष्ठ नागरिकों समेत चार लोगों को कोकिलाबेन अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने कहा कि उनमें से एक, 85 वर्ष की आयु, को गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा कि फिलहाल, आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उपनगरीय अंधेरी में लोखंडवाला परिसर में ‘शिवशक्ति भवन’ की 24वीं मंजिल पर आग लग गई थी। धुएं के कारण दम घुटने से 4 लोगों की मौत हो गई।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मुंबई की बहुमंजिला इमारत में देर रात करीब 1.45 बजे आग लग गई थी। जिससे पूरी इमारत में घना धुआं फैल गया था। हालांकि, स्थानीय लोगों ने तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को दी थी। सूचना मिलने के तुंरत बाद ही दमकल विभाग गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची थी। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कम से कम चार दमकल गाड़ियों के साथ पांच जंबो टैंकर और दमकल की अन्य गाड़ियां मौके पर भेजी गई थी।
दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह के करीब सवा 5 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था। नगर निकाय के अधिकारी ने बताया कि आग 24वें फ्लोर के सामान्य रास्ते में लगी इलेक्ट्रिक तारों तक सीमित रही। इसके साथ उन्होंने जानकारी दी कि 23वीं मंजिल पर भी काफी मात्रा में धुआं फैल गया था।