ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई के कोविड सेंटर में नर्सिंग स्‍टाफ और मरीजों ने जमकर खेला गरबा!

मुंबई: पूरे देश में नवरात्रि का पर्व तो मनाया जा रहा है लेकिन इस बार इसका रंग फीका है। लोग अपने घरों में रहकर मां की आराधना कर रहे हैं। इस बार दुर्गा पूजा के भव्‍य पंडाल नदारद हैं। दूर-दूर तक कहीं भी गरबे की धूम नज़र नहीं आ रही है।
दरअसल, पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है ऐसे में भीड़भाड़ से बचने के लिए सामूहिक उत्‍सवों पर पूरी तरह से पाबंदी लगायी गयी है। इसी बीच मुंबई के गोरेगांव से एक दिल को छू लेने वाला वीडियो सामने आया है। ये वीडियो मुंबई के गोरेगांव स्थित नेस्को कोविड सेंटर का है। इस वीडियो में अस्‍पताल की डॉक्‍टर, नर्स और मरीज गरबा खेलते नजर आ रहे हैं। वीडियो काफी वायरल हो रहा है हालांकि कोरोना संक्रमित होने की बात सुनते ही लोगों में तनाव बढ़ जाता है ऐसे में ये नर्सिंग स्‍टाफ लोगों के अंदर जीने का जज्‍बा पैदा करने की कोशिश कर रहा है जो वाकई काबिले तारीफ है।

बता दें कि पूरे देश में सबसे अधिक कोरोना संक्रमण के मामले महाराष्ट्र में मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार को इस राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 16 लाख के पार पहुंच चुका है, हालांकि संक्रमण के मामलों में पहले के मुकाबले काफी कमी देखी गयी है। बीते 24 घंटों में यहां 5,984 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्‍य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 16,01,365 तक पहुंच चुका है और कुल 42,240 मरीजों की मौत दर्ज की गयी है। 1,73,759 मरीज सक्रिय बताये हैं जबकि 13,84,879 मरीजों को इलाज के बाद स्‍वस्‍थ हो चुके हैं।