दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: क्या सुशांत के कमरे में आत्महत्या संभव थी?सीबीआई आज फिर कर रही कुक और दोस्तों से पूछताछ

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले में सीबीआई लगातार जांच कर रही है। सीबीआई शनिवार को सुशांत सिंह के बांद्रा स्थित घर गई थी और 14 तारीख की सीन का रिक्रिएट किया था। जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई टीम जांच कर रही थी कि क्या आत्महत्या वहां पर संभव थी। इस केस में तीसरे दिन डीआरडीओ गेस्ट हाउस में सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और कुक नीरज फिर से पहुंचे हैं।
शनिवार को राजपूत के फ्लैट में सीबीआई की टीम फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ मिलकर क्राइम सीन को रिक्रिएट किया था ताकि घटनाक्रम की कड़ियां जोड़ी जा सके, जहां वह 14 जून को कथित तौर पर फंदे से लटकते पाए गए थे। सीबीआई टीम अभिनेता के फ्लैट में 5 घंटे से अधिक समय तक रहने के बाद रात करीब आठ बजे वहां से रवाना हुई थी।

सुशांत के भाई की मांग- सिद्धार्थ पिठानी से हो थर्ड डिग्री पूछताछ
इससे पहले सुशांत के चचेरे भाई और बीजेपी विधायक नीरज सिंह बबलू का कहना है कि उन्हें विश्वास है कि सीबीआई जरूर सच्चाई का पता लगाएगी। इसके साथ ही उन्होंने सुशांत के दोस्त संदीप सिंह को लेकर भी बात की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीरज सिंह ने कहा कि सिद्धार्थ पिठानी और संदीप सिंह से थर्ड डिग्री पूछताछ होनी चाहिए।
उन्होंने कहा, इस मामले में सिद्धार्थ पिठानी का नाम बार-बार आ रहा है। उस पर शक मुझे वहीं से होने लगा था, जब इस घटना के बाद मुंबई गए थे। दाह संस्कार के दौरान मैंने नोटिस किया कि सिद्धार्थ के चेहरे पर कोई गम नहीं था। वहीं इस घटना में जो दूसरा संदिग्ध व्यक्ति है वो संदीप सिंह है।

जांच टीम ने वीडियो रिकॉर्डिंग की
जांच अधिकारी करीब तीन घंटे से अधिक समय तक फ्लैट में रहे। इस दौरान जांच टीम ने पहले फ्लैट के बाहर से तस्वीरें खींची। इसके बाद फ्लैट के अंदर बेड रूम की तस्वीरें खींचीं और वीडियो रिकॉर्डिंग की। जांच टीम ने पहले बिल्डिंग के बाहर की भी तस्वीरें लीं।

एक टीम अस्पताल पहुंची
एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सीबीआई की एक दूसरी टीम ने शनिवार को कूपर अस्पताल का दौरा किया जहां दिवंगत अभिनेता का पोस्टमार्टम हुआ था। टीम ने कूपर अस्पताल के डीन से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि अधिकारी उन चिकित्सकों से भी मिलेंगे जिन्होंने पोस्टमार्टम किया था।

बांद्रा पुलिस स्टेशन का दोबारा दौरा
सीबीआई की एक और टीम ने बांद्रा पुलिस स्टेशन का दौरा किया जहां उन्होंने अभिनेता की मौत की जांच करने वाले मुंबई पुलिस के अधिकारियों से मुलाकात की। अधिकारी ने बताया कि सीबीआई टीम ने इस मामले में दूसरी बार बांद्रा पुलिस स्टेशन का दौरा किया है। उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को राजपूत की कथित आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी। इसके बाद सीबीआई ने जांच शुरू कर दी।

सुशांत के पड़ोसी का दावा- सुशांत के सुसाइड से एक दिन नहीं हुई थी कोई पार्टी
इसी बीच सुशांत सिंह की बिल्डिंग में रहने वाली उनकी एक पड़ोसी ने दावा किया है कि सुशांत के घर उनके सुसाइड से एक दिन पहले कोई पार्टी नहीं हुई थी। उन्होंने यह भी बताया कि 13 जून की रात सुशांत के घर की लाइट बहुत जल्द बंद हो गई थी और सामान्य तौर पर सुशांत के घर की लाइट इतनी जल्दी बंद नहीं होती थी। पड़ोसी ने बताया कि 13 जून की रात करीब 10.30 से 10.45 बजे के बीच सुशांत सिंह राजपूत के घर की सभी लाइट्स बंद हो गई थी। सिर्फ किचन की लाइट जल रही थी। उन्होंने कहा, वह 4 बजे तक जागता था, लाइटें बंद नहीं होती थीं। जैसा आप कह रहे हैं कि उस दिन पार्टी थी, कोई पार्टी नहीं थी!

बता दें कि शनिवार को सीबीआई की टीम ने कूपर हॉस्पिटल के डॉक्टरों से पूछताछ की, जिसमें डॉक्टरों ने सीबीआई को बताया कि उन्होंने मुंबई पुलिस के निर्देश पर ही बिना कोविड-19 रिपोर्ट आए जल्दबाजी में सुशांत का पोस्टमार्टम किया था। वहीं, सीबीआई द्वारा सुशांत के वजन के बराबर एक डमी को उनके फ्लैट में ले जाकर 14 जून के वाकये को रीक्रिएट किया गया, जो जांच का सबसे अहम हिस्सा रहा. साथ ही फॉरेंसिक टीम ने सुशांत के कमरे के साथ-साथ पूरे घर की फोटो खींची और वीडियोग्राफी की।

सुशांत के परिवार के मर्डर के आरोप के आधार पर सीबीआई द्वारा उनके फ्लैट में सुराग तलाशे के लिए न सिर्फ डमी टेस्ट किया गया, बल्कि नीरज और सिद्धार्थ पीठनी की मौजूदगी में सुशांत की लाश बरामद होने से पहले क्या-क्या हुआ और कौन-कौन कहां मौजूद था, उसका भी री-कंस्ट्रक्शन किया गया। इसके अलावा सीबीआई की टीम ने कुक नीरज और दीपेश सावंत और 14 जून को सुशांत के घर सबसे पहले पहुंचने वाले पुलिसवालों को भी बुलाया था।