ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्यसामाजिक खबरें

मुंबई: घर में अन्न का एक दाना तक नहीं, दो दिन से सिर्फ पानी पीकर गुजार रहे हैं जिंदगी! सुनकर पसीज गया खाकी का दिल…

मुंबई, (राजेश जायसवाल): पूरी दुनिया में कोरोना वायरसवायरस (COVID-19) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भारत सरकार ने 21 दिन तक पूरा देश लॉकडाउन (lockdown) कर दिया है। घरों में कैद हो चुके लोगों को सिर्फ दैनिक जरूरतों का सामान खरीदने के लिए ही छूट है। ऐसे जरूरतमंद लोगों को पुलिस हिदायत देते हुए सहूलियत भी दे रही हैं।
इसी बीच गुरुवार रात करीब आठ बजे के आसपास भुल्लू मोतीलाल पटेल (28) नाम का एक व्यक्ति अंटॉपहिल पुलिस स्टेशन पहुंचा। उसने वहां पुलिस वालों को बताया कि दो दिनों से उसके घर में खाना नही बना और परिवार की दो महिलाओं और चार बच्चों सहित उसने भी कुछ नही खाया है। वे सिर्फ पानी पीकर दिन गुजार रहे हैं। पटेल ने बताया कि वह ड्राइवर के तौर पर काम करता है लेकिन उसका मालिक फिलहाल गांव गया हुआ है और उसके पास पैसे नहीं हैं। पटेल ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी गर्भवती है घर में उसको खाने के लिए अन्न का एक दाना भी नहीं है। पुलिस ने पटेल को थोड़े पैसे और खाना दिया और शुक्रवार सुबह मिलने के लिए बुलाया। शुक्रवार को पटेल अपने परिवार के साथ कोकरी आगार के मोतीलाल नेहरू नगर स्थित पुलिस बीट क्र.3 में पहुंचा। यहाँ मौजूद पुलिस उपनिरीक्षक पाउलबुद्धे समेत दूसरे पुलिसकर्मी सुरवसे व होनमाणे ने बच्चों से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि पड़ोसियों ने उन्हें थोड़ा सा चावल दिया था जिसमे पानी डालकर उन्होंने पिया है। परिवार की हालत देखकर पुलिसकर्मियों के आँख में आंसू आ गए और उन्होंने खुद पैसे दिए और आसपास के लोगों से मदद ली और परिवार को एक महीने के लिए राशन खरीदकर दिया। पुलिसवालों ने परिवार को कोरोना से बचने के लिए जरूरी एहतियात बरतने की भी हिदायत दी।

बता दें कि कोरोना को मात देने के लिए अंटॉपहिल पुलिस ठाणे के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रशांत राजे खुद अपने पुलिसकर्मियों के साथ क्षेत्र के गरीब व मजदूर वर्ग के लोगों को खाना बाँटने से लेकर अन्य सामाजिक मदद के लिए मैदान में उतर गए हैं।