ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: नोटों की बारिश के चक्कर में बुजुर्ग महिला ने गवाएं 40 लाख, मौलाना पैसे लेकर हुआ फरार!

मुंबई: नोटों की बारिश के चक्कर में एक बुजुर्ग महिला के साथ 40 लाख रुपये की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। मिली जानकारी के मुताबिक, नागपाड़ा इलाके में रहने वाली 82 साल की बुजुर्ग पीड़िता ने अपनी बेटी और पोती के बेहतर भविष्य के लिए ढोंगी मौलाना के चक्कर में फंसकर ठगी का शिकार बन गई।
इस बुजुर्ग महिला को लूटने की कहानी 2 साल पहले शुरू हुई, जब महिला के 30 साल पुराने परिचित मौलाना ने हनीफ शेख नाम के व्यक्ति से उसकी मुलाकात करवाई। मौलाना ने कहा कि हनीफ के पास अनोखी शक्तियां हैं। जो उसकी सारी मुसीबतें दूर कर सकता है। महिला ने हनीफ पर भरोसा करते हुए उसे एक दिन अपने घर पर बुलाया।

नोटों की बारिश का झूठा खेल
हनीफ यह समझ चुका था कि इस बुजुर्ग महिला को आसानी से फंसाया जा सकता है। इसलिए एक दिन वह एक दूसरे मौलाना को लेकर महिला के घर पहुंचा। हनीफ ने महिला को बताया कि यह बहुत बड़े मौलाना हैं। जिनके पास अनोखी शक्तियां हैं और यह रुपयों की बारिश करवा सकते हैं।
इसके बाद मौलाना एक कमरे में नमाज़ पढ़ने के लिए चला गया और दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। मौलाना ने बुजुर्ग महिला और हनीफ से कहा कि अंदर कोई नहीं आएगा। कुछ देर बाद मौलाना ने महिला और हनीफ को अंदर बुलाया। कमरे में दाखिल होते ही महिला ने देखा कि छत से नोटों की बारिश हो रही थी।
मौलाना ने सारे पैसों को बटोर कर अलमारी में रख दिया और महिला से कहा कि इन पैसों को वह तब तक नहीं छुए जब तक उसकी सारी मुसीबत दूर नहीं हो जाती।

धीरे-धीरे हुई ठगी का शिकार
अब तक पीड़िता को मौलाना पर यकीन हो चुका था और इसी बात का फायदा उठाकर हनीफ धीरे-धीरे पैसे और जेवर लूटता रहा। जब बुजुर्ग महिला के पैसे खत्म हो गए तो उसने अपनी शादीशुदा बेटी से पांच लाख रुपये मांगे।
जब बेटी और दामाद ने इतने पैसों के बारे में पूछताछ की तब बुजुर्ग महिला ने सारी बातों को बताई। जिसके बाद उन्होंने अलमारी में रखे पैसों को देखा तो पता चला कि वे सब नकली हैं। इस तरह महिला को ठगी का एहसास हुआ।

नागपाड़ा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज
बुजुर्ग महिला की शिकायत पर नागपाडा पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। महिला के पति की साल 2002 में मौत हो गई थी। वह अपनी 28 साल की पोती के साथ नागपाड़ा इलाके के रहती है। महिला अपने जीते-जी बेटी की तकलीफों को दूर करना चाहती थी और अपनी पोती की शादी कराना चाहती थी। इसी का फायदा उठाकर मौलाना ने पैसों की बारिश कराने का झांसा दिया और लाचार मां के पैसे लेकर फरार हो गया।