ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई: बांद्रा इलाके से दस करोड़ रुपये की एमडी ड्रग्स जब्त; 3 तस्कर गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई क्राइम ब्रांच के एंटी-नारकोटिक्स सेल ने नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट ने बांद्रा पूर्व से 10.03 करोड़ रुपये से अधिक की ड्रग्स बरामद की है। इस मामले तीन ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार भी किया गया है।
पुलिस के मुताबिक, 17 मार्च को एंटी-नारकोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट को बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) में कुछ संदिग्धों के बारे में सूचना मिली थी। जिसके बाद इलाके में नियमित निगरानी की जा रही थी। साथ ही पुलिस की गस्त भी इलाके में बढ़ा दी गई। पिछले हफ्ते अधिकारियों ने क्षेत्र में तीन संदिग्धों को देखा। जब संदेह के आधार पर उनकी तलाशी ली गई तो उनके पास मेफेड्रोन ड्रग्स (Mephedrone Drugs) मिला। इस ड्रग्स को एमडी और म्याऊ म्याऊ (Meow Meow) भी कहा जाता है।
एक अधिकारी ने बताया कि एक संदिग्ध के पास से 60 ग्राम, दूसरे संदिग्ध के पास से 100 ग्राम जबकि तीसरे संदिग्ध के पास से 110 ग्राम मादक पदार्थ बरामद किया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा, पूछताछ में पता चला कि एक संदिग्ध ने बांद्रा पूर्व में बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में भारी मात्रा में एमडी ड्रग्स छिपाकर रखा है।
इस सूचना के बाद अधिकारी ने संदिग्ध के स्थान पर तलाशी अभियान चलाया और लगभग 4.749 किलो एमडी ड्रग्स बरामद किया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कुल कीमत 10.03 करोड़ रुपये से अधिक है।
पुलिस ने कहा कि एक आरोपी का पुराना अपराधिक रिकॉर्ड है। उसे पहले वर्ष 2021 में मामले में गिरफ्तार किया गया था और वह अभी जमानत पर है। अधिकारी ने कहा, आरोपियों के खिलाफ (NDPS) एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच की जा रही है।