महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्यसांगली

मुंबई: बेस्ट में तैनात ST के 105 कर्मचारी कोरोना संक्रमित!

मुंबई: सरकारी बस सेवा (बेस्ट) में तैनात किए गए महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) सांगली प्रभाग के कम से कम 105 बस चालक एवं परिचालक लौटने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।
बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति एवं परिवहन (बेस्ट) ने राजधानी मुंबई में यात्रियों की परेशानियां कम करने के लिए महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) की बसों, बस चालकों एवं परिचालकों की सेवाएं ली थीं। अक्टूबर के दूसरे सप्ताह एमएसआरटीसी सांगली प्रभाग से करीब 400 बस चालकों एवं परिचालकों और 100 बसों को मुंबई भेजा गया था। एमएसआरटीसी के सांगली प्रभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इन 400 कर्मियों में से 105 बस चालक एवं परिचालक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।
इन सभी कर्मियों के अक्टूबर में लौटने के बाद उनकी एंटीजन जांच की गई थी।अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित पाए गए कर्मियों को सांगली में विभिन्न कोविड-19 केंद्रों में भेजा गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए एक बस चालक ने कहा, दो दिन तक हमें सड़क पर ही सोना पड़ा, क्योंकि डिपो में विश्राम गृह नहीं थे। हमारे कुछ चालकों एवं परिचालकों को ठंड लग गई थी और बुखार हो गया था, लेकिन उन्हें घर लौटने की अनुमति नहीं दी गई। शिकायत करने के बाद गोरेगांव में हमारे ठहरने का प्रबंध किया गया। सांगली के प्रभागीय परिवहन अधीक्षक आलम देसाई ने बताया कि कुछ चालकों एवं परिचालकों को मुंबई में आने के बाद केवल पहले दिन कुछ दिक्कतें हुई थीं, लेकिन दूसरे दिन उनके रहने का प्रबंध कर दिया गया था।