ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई में एनसीबी की बड़ी कार्रवाई, ड्रग्स सिंडिकेट का किया भंडाफोड़, 3.5 करोड़ रुपये का गांजा जब्त

मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने सोमवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. एनसीबी की जोनल टीम ने एक अंतर राज्यीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया है. एनसीबी ने सोलापुर मुंबई हाइवे पर एक वाहन में घूम रहे तस्करों के पास से 286 किलोग्राम मादक पदार्थ को जब्त किया. पकड़े गए मादक पदार्थ की कीमत बाजार में करीब 3.5 करोड़ रुपये बताई जा रही है.
एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार सोमवार की रात को टीम ने मादक पदार्थ रोधी अभियान के दौरान दो लोगो को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि एनसीबी को सूचना मिली थी एक गिरोह भारी मात्रा में मादक पदार्थ मुंबई भेजने की योजना कर रहा है.
अधिकारी ने बताया कि इस सूचना के बाद अलग-अलग जांच एजेंसियां हरकत में आई और तस्करों को पकड़ने के लिए योजना बनाई गई. उन्होंने बताया कि एनसीबी को एक वाहन के बारे में पता चला जिसका इस्तेमाल पहले आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में भारी मात्रा में गांजा भेजने के लिए किया गया था.
अधिकारी के मुताबिक, तस्करों को पकड़ने के लिए सोलापुर-मुंबई हाईवे पर दो दिनो के लिए फील्ड ऑपरेशन चलाया गया और टीमों को तैनात किया गया. इसी दौरान रविवार रात को दो लोगों के साथ एक संदिग्ध कार को रोका गया था. तलाशी के दौरान उनके पास से 95 पैकेट में 286 किलोग्राम गांजा मिला जिसे अब जब्त कर लिया गया. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.