ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमुंबई शहर

मुंबई में केके का अंतिम संस्कार; कार्डियक अरेस्ट बना मौत का कारण?

मुंबई: बॉलीवुड के लिए ‘हम रहें या ना रहें कल’, ‘अलविदा’, ‘अभी अभी तो मिले हो’ जैसे न जाने कितने ब्लॉकबस्टर सॉन्ग गाने वाले पॉप्युलर सिंगर केके यानी कृष्ण कुमार कुन्नथ का आज अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा। इसके पहले उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए सुबह 10.30 से 12.30 बजे तक उनके घर पर ही रखा गया था, जहां मीडिया और उनके चाहने वालों ने उनके अंतिम दर्शन कर किये। दोपहर में करीब 1 बजे के बाद मुंबई के वर्सोवा हिंदू श्मशान भूमि में उनका अंतिम संस्कार होगा। केके के मौत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ चुकी है। केके की मौत के बाद अब हमारे साथ उनके सुर और यादें ही रह जाएंगी। बुधवार देर रात केके की पत्नी और दोनों बच्चे कोलकाता से उनका पार्थिव शरीर लेकर मुंबई पहुंचे। इस दौरान केके की एक झलक देखने के लिए उनके फैंस की बड़ी भीड़ उनके अपार्टमेंट के बाहर देखी गई। केके के अंतिम संस्कार की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

कार्डियक अरेस्ट बना मौत का कारण?
केके के पार्थिव शरीर का बुधवार को कोलकाता में ही पोस्टमार्टम हुआ। रिपोर्ट में प्रथम दृष्टया में असामान्य कुछ भी नहीं मिला है। हालांकि, 72 घंटे बाद अंतिम रिपोर्ट मिलेगी। अंतरिम रिपोर्ट के मुताबिक, केके का निधन कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ है। कुछ मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक, वह पहले से ही लिवर और फेफड़ों की समस्या से भी जूझ रहे थे, क्योंकि उनके लिवर और फेफड़ों की हालत बहुत ज्यादा अच्छी नहीं। हालांकि, सच क्या है ये फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही क्लियर होगा।
फिलहाल, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के प्रारंभिक निष्कर्षों से ऐसा संकेत मिलता है कि उनकी मृत्यु दिल का दौरा पड़ने से ही हुई है। पुलिस अधिकारियों ने मीडिया को बताया है कि केके मंगलवार रात एक कॉन्सर्ट के बाद होटल पहुंचे थे और इसके बाद अस्वस्थ महसूस होने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि गायक को लंबे समय से कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थीं। प्रारंभिक रिपोर्ट से यही पता चलता है कि गायक की मृत्यु हृदय की मांसपेशियों के रक्त प्रवाह की रुकावट के कारण हुई। अधिकारियों ने जांच के तहत होटल अधिकारियों से बात की और सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की है।

केके के पिता को भी मुंबई में दी गई थी अंतिम विदाई
केके के पिता का भी वर्सोवा श्मशान घाट पर ही अंतिम विदाई दी गई थी, इसलिए परिवार ने वहीं उन्हें अंतिम विदाई देने का फैसला किया है। केके के अंतिम यात्रा में म्यूजिक इंडस्ट्री और बॉलीवुड के कई बड़े-बड़े दिग्गज शामिल हो सकते हैं।

केके की मौत पर उठ रहे सवालों का जवाब ढूंढ रही है पुलिस?
गन सैल्यूट के साथ बंगाल पुलिस ने केके को अंतिम विदाई दी। उसके बाद उनके पार्थिव शरीर को एयर इंडिया के विमान से कोलकाता से मुंबई लाया गया। कोलकाता पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर केके निधन पर उठ रहे सवालों का जवाब ढूंढने में जुट गई है।

31 मई को ली आखिरी सांस
बता दें कि सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ की मंगलवार रात कोलकाता में एक परफॉरमेंस देने के बाद होटल पहुंचने पर मौत हो गई। केके कोलकाता स्थित नजरुल मंच में एक इवेंट में गुरुदास कॉलेज पहुंचे थे, जहां उन्होंने करीब एक-दो घंटे तक परफॉर्म किया। इसी दौरान वह अस्वस्थ महसूस करने लगे और अपने होटल वापस चले गए, होटल पहुंचने के बाद उनकी तबीयत और बिगड़ी और अस्पताल ले जाने तक उन्होंने दम तोड़ दिया। वह केके के नाम से मशहूर थे। 53 साल के केके अपने पीछे परिवार में पत्नी और दो बच्चों को छोड़ गए हैं।