ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई में ‘नेग’ कम मिलने से नाराज किन्नर ने 3 महीने की मासूम का किडनैप कर जिंदा कीचड़ में दफनाया! हुई दर्दनाक मौत, गिरफ्तार

मुंबई, (राजेश जायसवाल): शहर के कफ परेड इलाके में एक किन्नर ने मानवता को शर्मसार कर देने वाली सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है. इस वारदात को अंजाम देने में किन्नर के साथ उसका एक पुरुष साथी भी शामिल है. जिसने साथ मिलकर 3 महीने की मासूम बच्ची की निर्मम हत्या कर दी! मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.
दरअसल, मुंबई के कफ परेड इलाके में रहने वाले चितकुटे परिवार में 3 महीने पहले बेटी का जन्म हुआ था. इसकी खबर पास में रह रहे कन्नू किन्नर को जब लगी तो उसने गुरुवार को चितकुटे परिवार के पास बेटी पैदा होने की खुशी में शगुन के तौर पर 1100 रूपये और साड़ी की मांग की. किन्नर कन्नू की इस मांग को पूरा करने में परिवार ने असमर्थता जाहिर करते हुए उसे 200 रूपये दिए. कन्नू किन्नर 200 रुपये से खुश नही था इसलिए वो परिवार के साथ और पैसे की लिए झगड़ा करने लगा. लेकिन परिवार ने असमर्थता जताते हुए और पैसे देने से इंकार कर दिया.
इसी से नाराज किन्नर कन्नू उर्फ कन्हैया चौगुले ने अपने दूसरे साथी सोनू के साथ मिलकर परिवार को सबक सिखाने की ठानी. देर रात कन्नू ने 3 महीने की आर्या को चितकुटे परिवार के घर से किडनैप कर लिया. जिसके बाद चितकुटे परिवार को रात 3 बजे के आसपास पता चला कि उनकी बेटी घर में नहीं है. बच्ची के साथ सो रही उसकी मां की नींद खुली तो उसने पाया कि बच्ची लापता है. उसने अपने पति को जगाया और ऊपरी मंजिल पर सो रहे अपने सास-ससुर से भी पूछताछ की लेकिन बच्ची के बारे में किसी को जानकारी नहीं थी. काफी तलाश के बाद बच्ची नहीं मिली तो मामले की शिकायत कफ परेड पुलिस स्टेशन में की गई. पुलिस ने जांच के दौरान परिवार से पूछा कि क्या पिछले कुछ दिनों में उनकी किसी से दुश्मनी हुई है या फिर किसी ने कोई धमकी दी है. जिस पर परिवार ने बताया कि आज सुबह ही एक किन्नर से शगुन (नेग) की राशि देने को लेकर झगड़ा हुआ था.
बच्ची के दादा चंद्रकांत ने पुलिस को बताया कि कन्नू को उन्होंने बच्ची के नामकरण पर आकर नेग लेने को कहा था लेकिन मुहं माँगा उपहार न मिलने से नाराज कन्नू ने परिवार से काफी झगड़ा किया और सबक सिखाने की धमकी दी थी.

बच्ची को जिंदा कीचड़ में दफनाया!
पुलिस की जांच में कन्नू ने बताया कि चितकुटे परिवार को सबक सिखाने के लिए ही उसने आर्या को किडनैप किया था. जिसके बाद अपने पुरुष साथी सोनू की मदद से समंदर के पास बच्ची को कीचड़ में दफना दिया था. कन्नू के इस कबूलनामें से पुलिस के पैरों के तले जमीन खिसक गई. पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया और उस जगह पर पहुंचे जहां पर इन्होंने 3 महीने की आर्या को दफनाया था.

कफ परेड पुलिस ठाणे के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजकुमार डोंगरे ने बताया कि हिरासत में लिए जाने के बाद कन्नू शुरूआत में आरोपों से इनकार कर रहा था, लेकिन सीसीटीवी की जांच के दौरान वह अपने दोस्त के साथ संदिग्ध हालत में पीड़ित के घर से पास नजर आया. इसके बाद कड़ाई से पूछताछ में उसने बच्ची को अगवा कर उसकी हत्या के बाद शव समंदर किनारे कीचड़ में फेंकने की बात कबूल कर ली. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर घटनास्थल पर पहुंचकर बच्ची का शव बरामद कर लिया. बच्ची को कीचड़ से बाहर निकाल उसके शव को जेजे अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

परिवार ने कहा फांसी होने तक नहीं करेंगे अंतिम संस्कार
खबर लिखे जाने तक दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किये जाने की तैयारी की जा रही है. वहीं आर्या की दादी का रो-रो कर बुरा हाल है उनका कहना है कि इस आरोपी को फांसी की सजा दी जानी चाहिए और हमारे सामने पुलिस इसे पेश करें ताकि हम इससे पूछ सके कि क्या हमने इसका कर्ज़ खाया था? आर्या की दादी का कहना है कि जब तक आरोपी को सजा नहीं होती तब तक परिवार आर्या का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे.