महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: रोजगार के लिए ऑनलाइन सम्मेलन, व्हाट्सएप-स्काईप से होगा इंटरव्यू

मुंबई: महाविकास आघाडी सरकार ने बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए मुंबई शहर जिला कौशल्य विकास, रोजगार व उद्योजकता मार्गदर्शन केंद्र की तरफ से 16 अक्टूबर 2020 तक ऑनलाइन पंडित दीनदयाल उपाध्याय रोजगार सम्मेलन का आयोजन किया गया है।
मुंबई शहर जिले के पंजीकृत उम्मीदवारों को रोजगार उपलब्ध कराने में लिए इस सम्मेलन का आयोजन किया गया है। सम्मेलन में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का साक्षात्कार वीडियो कांफ्रेंसिंग (स्काईप, वाट्सएप आदि) द्वारा लिया जाएगा।
कोरोना के प्रकोप के कारण कई प्रतिष्ठान, व्यवसाय और उद्योग पिछले कुछ दिनों से बंद थे। अब सरकार ने कुछ नियमों और शर्तों के अधीन कंपनियों, औद्योगिक प्रतिष्ठानों, व्यवसायों, उद्योगों को शुरू करने की मंजूरी दे दी है। लेकिन कुछ औद्योगिक प्रतिष्ठानों को स्थानीय बेरोजगार उम्मीदवारों के लिए श्रमशक्ति और नौकरियों की आवश्यकता महसूस होती है। इसके लिए, नियोक्ताओं और नौकरी चाहने वाले उम्मीदवारों के लिए यह ऑनलाइन रोजगार सम्मेलन आयोजित किया गया है।

सम्मेलन में रोजगार देने वाली एक नामांकित कंपनी के 40 रिक्त पद www.rojgar.mahaswayam.gov.in इस वेबपोर्टल पर ऑनलाईन अधिसूचित किया गया है। इसकेलिए, इस वेब पोर्टल पर पंजीकृत किए गए और रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किये गए उम्मीदवारों वीडियो कांफ्रेंसिंग (स्काईप, वॉट्स ऐप आदि ) द्वारा साक्षात्कार लिए जाएंगे। इस मौके का फायदा उठाने के लिए इस वेबपोर्टल पर लागिग कर सकते हैं। एड्रॉईड मोबाइलधारक प्ले स्टोर से मुफ्त में महास्वम ऐपडाउन लोड कर सकते हैं। इसके अलावा किसी भी प्रकार की कोई जानकारी के लिए फोन नम्बर 022-22626303 पर कार्यालय के समय संपर्क करने का आह्वान केंद्र की सहायक आयुक्त छाया कुबल ने किया है।