ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई उपनगरमुंबई शहर

मुंबई: लोकल में ले जा रहा था ऐसिड, तीन झुलसे, अस्पताल में भर्ती

मुंबई, रेलवे की लाख मनाही के बावजूद यात्रा के दौरान ज्वलनशील पदार्थ ले जाने पर रोक नहीं लग पाई है। मध्य रेलवे पर शुक्रवार को ऐसी ही एक घटना हुई, जिसमें ऐसिड जैसे ज्वलनशील पदार्थ के कारण तीन यात्री झुलस गए। इसमें ऐसिड ले जाने वाला भी शामिल है। झुलसने वाले यात्रियों का नाम शिवसागर पाठक और शिवा द्विवेदी है। इन्हें सायन अस्पताल में भर्ती कराया गया।
रेलवे से प्राप्त जानकारी के अनुसार खार में रहने वाले 48 साल के शिवसागर ने शुक्रवार को 9:30 के करीब खार रोड स्टेशन से अंधेरी-पनवेल ट्रेन पकड़ी। इसी ट्रेन में बांद्रा स्टेशन से मोहम्मद फारुखी हाथ में ज्वलनशील पदार्थ का गैलन लेकर चढ़ा। ट्रेन में भीड़ होने के कारण उसका संतुलन बिगड़ने लगा। ट्रेन माहिम तक पहुंची, तब तक गैलन में से धुआं उठने लगा। धुआं देखकर दूसरे यात्री घबरा गए। उन्होंने मोहम्मद फारुखी से ज्वलनशील पदार्थ बाहर फेंकने को कहा।
जब फारुखी ने किसी की बात नहीं मानी, तो यात्री उससे गैलन छीनने लगे। ट्रेन जब माहिम और किंग सर्कल स्टेशन के बीच थी, तब गैलन का ढक्कन खुल गया और अंदर का पदार्थ बाहर आने लगा। इसकी सूचना शिवसागर पाठक ने आरपीएफ को दी। वडाला जीआरपी के वरिष्ठ निरीक्षक राजेंद्र पाल ने बताया कि इस घटना में फारुखी, शिवसागर और शिवा झुलस गए। फारुखी का अस्पताल में इलाज चल रहा है इसलिए अभी तक मामला दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है।