ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: सहकारी बैंक धोखाधड़ी मामले में प्रवीण दरेकर से पुलिस ने की 3 घंटे तक पूछताछ

मुंबई: महाराष्ट्र विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रवीण दरेकर से सोमवार को MRA मार्ग पुलिस स्टेशन में 3 घंटे तक पूछताछ हुई है। केंद्रीय सहकारी बैंक धोखाधड़ी मामले में उनके खिलाफ मुंबई पुलिस ने केस दर्ज किया है। दरेकर को 31 मार्च को पूछताछ के लिए समन किया गया था।
तकरीबन तीन घंटे की पूछताछ के बाद पुलिस स्टेशन से बाहर निकले प्रवीण दरेकर ने कहा, जो भी घोटाला या गुनाह हुआ है, उसको लेकर मुझसे तकरीबन 3 घंटे तक पूछताछ की गई है। उन्होंने मुझसे जो भी सवाल पूछे मैंने उसका जवाब दिया। उन्होंने मुझसे पूछा की पद पर रहते हुए मैंने क्या बैंक से अनुचित लाभ लिया था। मैं पहले से इन आरोपों का खंडन करता आ रहा हूं।
दरेकर ने कहा कि मुंबई पुलिस पर सरकार का बहुत दबाव है, मैं उनकी स्थिति समझ सकता हूं। वे जब भी मुझे और जहां भी बुलाएंगे मैं जाऊंगा। मौके पर दरेकर के समर्थन में भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता पुलिस स्टेशन के सामने मौजूद थे और उनके बाहर निकलने तक लगातार सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

AAP नेता की शिकायत पर दर्ज हुआ है केस
बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रदेश महासचिव धनंजय शिंदे की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने 14 मार्च को दरेकर के खिलाफ एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया था। अपने आरोप में शिंदे ने कहा था कि भाजपा नेता दरेकर ने श्रमिक वर्ग में निदेशक के रूप में पद पर रहते हुए बैंक का चुनाव लड़ने के लिए मजदूर बनकर सरकार और एमडीसीसीसीबी को धोखा दिया है। उन्होंने आगे कहा कि प्रवीण दरेकर ने एमडीसीसीबी निदेशक और अध्यक्ष के रूप में दो कार्यकालों की सेवा की, जिसके बाद महाराष्ट्र सहकारिता विभाग द्वारा जांच का आदेश दिया गया और उन्हें जनवरी 2022 में अयोग्य घोषित कर दिया गया।