ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: सिद्धार्थ शुक्ला के अचानक निधन से टीवी इंड्स्ट्री में पसरा मातम

मुंबई: बिग-बॉस फैन्स के लिए यह चौंकाने वाली खबर है। बिग-बॉस सीजन के विनर रहे सिद्धार्थ शुक्ला का अचानक निधन हो गया है। 40 साल की उम्र में हार्टअटैक के चलते सिद्धार्थ शुक्ला का निधन होना बताया जा रहा है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सिद्धार्थ रात में कुछ दवाइयां लेकर सोये और सुबह वो उठे ही नहीं। मुंबई के कूपर अस्पताल नेे सिद्धार्थ शुक्ला के निधन की पुष्टि की है। कूपर अस्पताल में सिद्धार्थ शुक्ला का पोस्टमार्टम भी हुआ।

देर रात सीने में हुआ था दर्द, तब दौड़कर सिद्धार्थ के पास पहुंची थीं मां; पिलाया था पानी…
रात के 3 बजे सिद्धार्थ के सीने में उठा था दर्द। तब सिद्धार्थ की मां उनके पास आई थीं और उन्हें पानी पिलाया था। उस वक्त सिद्धार्थ को बेचैनी हो रही थी। मां के हाथ से पानी पीने के बाद सिद्धार्थ को थोड़ा आराम आया था और वे सो गए थे।
खबरों के मुताबिक, सिद्धार्थ शुक्ला की पोस्टमाटम रिपोर्ट शाम 6 बजे तक आ सकती है। सिद्धार्थ शुक्ला की मौत की खबर सामने आते ही सबसे बड़ा सवाल यही उठ रहा है कि आखिर 40 वर्ष की उम्र में एक पूरी तरह से फिट शख्स के साथ अचानक ऐसा क्या हुआ? की मौत को लेकर अब तक की जानकारी के मुताबिक, बीती रात उन्होंने तबीयत खराब होने की बात कही थी। इसके साथ ही वे अपने ओशिवारा स्थित 1201 नंबर के फ्लैट पर जल्दी सोने चले गए थे। इसी बिल्डिंग में उनकी मां और बहनें भी रहती हैं। रात में सिद्धार्थ ने कुछ दवा खाई और सुबह जब उन्हें उठाया गया तो बेहोश मिले। उन्हें कूपर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वैसे यह बात उनके जानने वालों और फैन्स को हजम नहीं हो रही है, क्योंकि अभिनेता अपनी सेहत को लेकर बहुत सजग रहते थे। वे घंटों जिम किया करते थे। वे किसी तरह का नशा भी नहीं करते थे। सिद्धार्थ के यूं अचानक चले जाने से टीवी की दुनिया के सितारे सदमें में हैं।

काम में बिजी थीं शहनाज, जब मिली सिद्धार्थ की मौत की खबर!
रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहनाज गिल शूटिंग कर रही थीं, जब उन्हें सिद्धार्थ के निधन की खबर मिली तो उन्होंने शूटिंग रोक दी।
बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट और सिद्धार्थ के बेहद करीब रहीं शहनाज गिल के पिता का भी बयान सामने आया है। उन्होंने बताया कि सिद्धार्थ की मौत के बाद एक्ट्रेस गुमसुम हो गई हैं। शहनाज गिल के पिता ने कहा कि अभी शहनाज सदमे में है।

बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला बिग-बॉस के 13वें सीजन के विनर रहे हैं। शो में उनकी और शहनाज गिल की कैमेस्ट्री को लोगों ने खूब पसंद किया था। इस शो के जरिए शुक्ला ने घर-घर तक पहचान बना ली थी। इस शो के बाद शहनाज और सिद्धार्थ के कई एल्बम भी एकसाथ रिलीज हुए।
बिग-बॉस के अलावा सिद्धार्थ कई टीवी शो में भी नजर आए। बिग-बॉस जीतने के अलावा उन्होंने खतरों के खिलाड़ी में भी जीत हासिल की। ‘बालिका वधु’ से उन्होंने टीवी की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद वो ‘दिल से दिल तक’ जैसे सीरियल में भी लीड रोल में भी दिखे। इसके अलावा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी वो पहचान बनाने में वो कामयाब रहे। ब्रोकन बट ब्यूटीफुल के जरिए वो ओटीटी के स्टार भी बन गए।

12 दिसंबर1980 को हुआ था सिद्धार्थ का जन्म
सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर1980 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। इनके पिता का नाम अशोक शुक्ला और माता का नाम रीता शुक्ला है। इनके परिवार में इनकी दो बड़ी बहन भी हैं। इनके पिता एक सिविल इंजिनियर हैं। वैसे तो ये मुख्य रूप से इलाहाबाद उत्तर प्रदेश से हैं और ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं।
सिद्धार्थ ने अपनी स्कूली पढ़ाई सेवियर हाईस्कूल फोर्ट से की है, और उन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग कर अपना ग्रेजुएशन पूरा किया था। पहले तो सिद्धार्थ इंटीरियर डिजाइनर बनना चाहते थे, लेकिन एक्टिंग में ज्यादा स्कोप और रूचि होने के कारण सिद्धार्थ ने एक्टिंग की ओर फोकस किया और आज के समय में वे काफी सक्सेसफुल एक्टर थे। सोशल मीडिया के अलग अलग प्लेटफार्म उनके मीलियन प्लस फॉलोवर्स हैं।
अगर बात करें सिद्धार्थ शुक्ला के टीवी इंडस्ट्री के करियर की तो साल 2008 में अपना पहला टेलीविजन शो ‘बाबुल का आंगन छूटे ना’ से टेलीविजन करियर की शुरुआत किया था। इसके अलावा इन्होंने सीरियल ‘ये अजनबी और लव यू जिंदगी’ इन टेलीविजन सीरियल में भी काम किया था। साल 2012 में सिरियल ‘बालिका वधू’ में शिवराज शेखर का मेन रोल प्ले किया था जिसके बाद से इन्हें टेलीविजन इंडस्ट्री में काफी अच्छा नाम बनने लगा था।

सिद्धार्थ ने ‘हम्टी शर्मा की दुल्हनिया’ मूवी में सपोर्टिंग एक्टर का रोल प्ले किया था जिसके लिए उन्हें स्टारडस्ट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। सिद्धार्थ ने कई सारे रियलिटी शो में काम किया है जैसे, 2013 में झलक दिखला जा, सिद्धार्थ ने 2014 से 15 तक सावधान इंडिया को भी होस्ट किया है, 2016 में इन्होंने ‘फियर फैक्टर, खतरों के खिलाड़ी 7’, 2019 में यह बिग बॉस सीजन 13 में दिखे थे और इन्होंने यह सीजन जीत भी लिया था।
हाल ही में सिद्धार्थ की नई वेब सीरीज भी आई थी ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3 जिसमें ये सोनिया राठी के साथ नजर आए। यह वेब सीरीज ऑल्ट बालाजी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 29 मई को रिलीज़ हुई थी। सिद्धार्थ शुक्ला बहुत ही होनहार एवं सक्सेसफुल एक्टर थे जिन्होंने काफी कम समय में ही लोगों का दिल जीतने में कामयाब हो गए थे। सिद्धार्थ ने कई सारे अवार्ड्स अपने नाम किये हैं।

सिद्धार्थ को मिले खास अवार्ड्स
2012 गोल्डन पेटल अवार्ड की दो कैटेगरी के लिए अवार्ड जीते, जिनमें मोस्ट लोकप्रिय फेस मेल, बेस्ट ऑन स्क्रीन कपल्स ऑन कलर्स चैनल के लिए मिला था।
2013 में फॉर बेस्ट परफॉर्मेंस के लिए सिद्धार्थ को आईटीए अवॉर्ड्स 2013 मिला था।
2014 में ज़ी गोल्ड अवॉर्ड्स फॉर मोस्ट फिट एक्टर के लिए जीता था।
2017 में मोस्ट स्टाइलिश एक्टर के लिए भी अवार्ड मिला था।
‘हम्टी शर्मा की दुल्हनिया’ मूवी में सपोर्टिंग एक्टर के लिए उन्हें स्टारडस्ट अवॉर्ड मिला था।