अहमदनगरब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

यूपी: एटा में दर्दनाक घटना, घर में परिवार के 5 लोगों के शव मिलने से फैली सनसनी

हत्या या आत्यहत्या?: पूर्व स्वास्थ्य अधिकारी सहित 5 लोगों के मौत की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा में एक ही परिवार के पांच लोगों के शव मिलने से सनसनी फैल गई है। घटना जनपद मुख्यालय में कोतवाली नगर क्षेत्र के श्रृंगार नगर मोहल्ले की है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने गैस कटर से लोहे के दरवाजों को काटकर अंदर प्रवेश किया, तो घर के अंदर पांच डेडबॉडी देखकर पुलिस भी दंग रह गई।
एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह और जिला अधिकारी सुखलाल भारती ने घटनास्थल का निरीक्षण कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।
शुरूआती जांच में पुलिस को ये आत्महत्या का मामला लग रहा है, जबकि मृतक राजेस्वर प्रसाद पचौरी के सगे भाई व एटा कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष वरिष्ठ वकील रामेश्वर प्रसाद पचौरी ने इसे हत्या बताया है। पुलिस मामले की विवेचना में जुट गयी है। मौके पर फोरेंसिक टीम ने भी कुछ सबूत जुटाए हैं। पुलिस का कहना है कि वास्तविकता का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच के बाद ही पता चलेगा।

मिली जानकारी के मुताबिक, श्रृंगार नगर कालोनी में एक मकान में 5 लोगों की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत से पूरा जिला सदमें में है। स्वास्थ्य विभाग एटा के रिटायर्ड बुजुर्ग राजेश्वर प्रसाद पचौरी, उनकी बहू दिव्या, दिव्या की बहन बुलबुल और दिव्या के दो बेटे आयुष 8 वर्ष और आरव 1 वर्ष की लाश घर के अंदर पड़ी मिली। जहां दिव्या की लाश लॉन में गेट के पास चारपाई पर मिली है और उसके हाथ की एक कलाई की नस कटी हुई थी। जिससे निकले खून के स्पॉट उसके कपड़ों पर भी थे। शनिवार सुबह जब आसपास के लोगों ने दिव्या के शव को गेट के अंदर पड़ा देखा, तो इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गैस कटर से दरवाजा काटकर घर के अंदर प्रवेश किया तो घटना का सीन देखकर हैरान रह गयी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा सुनील कुमार सिंह ने बताया कि घटना की सूचना पर कोतवाली नगर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गैस कटर से लोहे का दरवाजा काटकर अंदर प्रवेश किया, तो एक महिला की लाश बाहर चारपाई पर पड़ी थी। उसके मुंह से झाग निकल रहा था और अंदर राजेस्वर प्रसाद पचौरी, पुत्र बहु की बहन बुलबुल और दो बच्चों की डेडबॉडी पड़ी हुई थी, उनके मुंह से भी झाग निकल रहा था। उन्होंने बताया कि घर का सारा सामान व्यवस्थित था। बेडरूम से हार्पिक की खाली बोतल और सल्फास की गोली मिली है। किचन का सारा सामान सही सलामत था, फिर भी किचन के भगौने में रखे हुए दूध के सैंपल जांच को भेजे गए हैं।

दिव्या पचौरी का पति दिवाकर पचौरी उत्तराखंड में एक दवा कंपनी में नौकरी करता है। घर पर यही पांच लोग थे। शनिवार सुबह दूधिया दूध देने पहुंचा, काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला, इस पर उसने अंदर झांकर देखा तो वहां शव पड़े थे। एक ही परिवार के पांच लोगों के शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई।
परिजनों द्वारा किसी से रंजिश भी नहीं बताई गई है। मृतक राजेश्वर के छोटे भाई रामेश्वर पचौरी बीती शाम 7 बजे इनके यहां आए थे और खाना देकर गए थे, तब तक सब कुछ ठीक था। उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फील्ड यूनिट और डॉग स्क्वायड टीम ने भी घटनास्थल का निरीक्षण कर सबूत जुटाए हैं। आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज भी खंगाले जा रहे है और आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। कई टीमें घटना के खुलासे के लिए गठित की गई हैं। सही स्थिति पोस्टमार्टम और जांच के बाद ही पता चलेगी।