उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

यूपी के अलीगढ़-आगरा हाइवे पर भीषण सड़क हादसा: हरिद्वार से गंगाजल लेकर जा रहे कांवड़ियों को डंपर ने रौंदा, 6 की मौत!

हाथरस: आगरा-अलीगढ़ हाइवे पर सादाबाद के पास शुक्रवार देर रात्रि 2:30 बजे हरिद्वार से गंगाजल लेकर जा रहे कांवड़ियों को अनियंत्रित डंपर ने रौंद दिया। टक्‍कर इतनी भीषण थी क‍ि 5 कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई। दो को गंभीर हालत में आगरा रेफर किया गया था। जहां इलाज के दौरान एक और कांवड़िया की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने डंपर बरामद कर लिया है। डंपर ग्‍वालियर के ठाकुर ट्रांसपोर्ट कंपनी का है, जो गिट्टी खाली कर सिंकदराराऊ से ग्‍वालियर लौट रहा था।पुलिस ने डंपर चालक प्रवेश को गिरफ्तार कर लिया है, वह भी ग्‍वालियर का रहने वाला है।
हाथरस के डीएम रमेश रंजन ने मृतकों के स्वजन को एक-एक लाख रुपये मदद देने की घोषणा की। घटना रात्रि 2:30 बजे की है। ग्वालियर के कांवड़ियों का जत्था हरिद्वार से गंगाजल लेकर जा रहा था। सादाबाद से 4 किलोमीटर पहले बढ़ार चौराहे के पास पीछे से तेजी से आ रहा अनयिंत्रित डंपर कांवड़ियों को रौंदते हुए चला गया। हादसे के बाद चालक डंपर लेकर मौके से फरार हो गया। इस हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई।

मृतकों में रनवीर (25), जबर सिंह (30), नरेश पाल (40), मनोज (30) और 40 वर्षीय रमेश पाल निवासीगण बांघीखुर्द थाना उटीला जिला ग्वालियर शामिल हैं। विकास और अभिषेक को आगरा उपचार के लिए भेजा गया था। जहां इलाज के दौरान 28 वर्षीय विकास की आगरा में उपचार के दौरान मौत हो गयी। अब मृतकों की संख्या छह हो गई है। हाथरस के डीएम रमेश रंजन ने मृतकों के स्वजन को एक-एक लाख रुपये आर्थिक मदद देने की घोषणा की। वहीँ शव ग्वालियर लेकर उनके साथी व स्वजन पहुंच गए हैं। वहां बड़ागांव हाइवे पर शव रखकर जाम लगा दिया गया है।

सीएम योगी ने शोक व्यक्त किया
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ियों की मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के सख्त निर्देश दिए हैं।