ब्रेकिंग न्यूज़राजस्थान

राजस्थान में मिट्टी के टीले के नीचे दब गई 10 जिंदगियां, छह लोगों की मौत! मचा कोहराम

करौली: राजस्थान के करौली जिले से एक दुखद खबर आई है। करौली जिले में हुए इस हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। चार अन्य की हालत बेहद गंभीर है। मरने वाले 6 लोगों में 3 बच्चियां शामिल है और 3 महिलाएं इस हादसे में अपनी जान गंवा चुकी है। हादसा करौली जिले के सपोटरा क्षेत्र में हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि सिमर ग्राम पंचायत के मेदपुरा गांव में आज दोपहर में यह हादसा हुआ है। पुलिस ने बताया कि गांव के बाहर मिट्टी के पहाड़ों के नजदीक अचानक मिट्टी का एक बड़ा टीला वहां से गुजर रही 10 लोगों पर आ गिरा।

दीवाली पर ‘दिये’ बनाने के लिए ला रही थी मिट्टी
मिट्टी का टीला गिरने से हादसे की पीड़ितों में सभी महिलाएं और बच्चियां थी। यह सभी लोग दिवाली से पहले दीपक बनाने एवं अपने घर की लिपाई-पुताई के लिए मिट्टी लाने के लिए गांव से बाहर गए थे। अचानक मिट्टी का बड़ा हिस्सा गिरा तो कोहराम मच गया। जो भी लोग वहां से गुजरे में सभी लोग मिट्टी के नीचे दब गए।

हादसे में 6 जिंदगियां हो गई खत्म!
कुछ देर तक तो इस बारे में पता ही नहीं चला। बाद में जब वहां से गांव के कुछ अन्य लोग गुजरे तब जाकर इसकी सूचना अन्य ग्रामीणों को दी गई। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया। पुलिस और ग्रामीणों ने मिलकर मिट्टी से तमाम 10 लोगों को बाहर निकाला। लेकिन तब तक एक महिला की मौके पर ही मौत हो चुकी थी और पांच अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था। चार की हालत गंभीर बनी हुई है। उनमें दो बच्चियां शामिल है। इस हादसे में अनीता देवी, रामनती देवी, केशंती देवी, खुशबू, कोमल और अंजू शामिल है।
पुलिस ने बताया कि सभी लोग मेद पूरा गांव के निवासी हैं और गांव के बाहर हर बार की तरह इस बार भी मिट्टी लेने गए हुए थे। लेकिन मिट्टी का टीला नीचे से ही लगातार काटा जा रहा था ,अचानक टीले का ऊपरी हिस्सा जिसमें सैकड़ों किलो मिट्टी थी। वह उन लोगों पर आ गिरा। जानकारी के बाद मौके पर कलेक्टर और एसपी भी पहुंचे और इस तमाम घटनाक्रम पर जाने की जानकारी राज्य सरकार तक भी भेज दी गई।