ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

राज ठाकरे की चेतावनी के बाद माहिम में दरगाह के पास अवैध हिस्से को तोड़ा गया

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने बुधवार को मुंबई के शिवाजी पार्क में गुड़ी पाड़वा की अपनी रैली के बीच में एक वीडियो दिखाया था. इस वीडियो में माहिम के समुद्री तट पर एक दरगाह का निर्माण होता दिख रहा था. राज ठाकरे ने कहा कि यह अवैध तरीके से किसकी दरगाह बनाई जा रही है? किसके परमिशन से नया हाजी अली तैयार किया जा रहा है? एक महीने में अगर यह नहीं तोड़ा गया तो वे ठीक वहीं गणपति मंदिर बनावाएंगे. राज ठाकरे की इस चेतावनी के आधा घंटे बाद ही मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फणसळकर ने माहिम के समुद्र किनारे अवैध दरगाह के निर्माण की जांच के आदेश दे दिए. घटनास्थल के पास पुलिस बंदोबस्ती बढ़ाई गई.

मनसे प्रमुख ने कहा कि पास में ही माहिम पुलिस स्टेशन है. लेकिन पुलिस को कुछ पता नहीं है! मुंबई महानगरपालिका के कर्मचारी यहां घूमते रहते हैं लेकिन उन्हें इस अवैध निर्माण के बारे में कोई हवा नहीं है. यह क्या चल रहा है? मंच से राज ठाकरे ने शिंदे सरकार को एक महीने का अल्टीमेटम दिया था.
उन्होंने कहा कि देखते ही देखते एक ऐतिहासिक दरगाह के पास आपकी नजरों के सामने नया हाजी अली तैयार हो रहा है. अब प्रशासन, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, पुलिस कमिश्नर, महापालिका आयुक्त को आज कह रहा हूं. अगर महीने भर के अंदर इसे हटाया नहीं गया तो इसके बगल में सबसे बड़ा गणपति मंदिर बनाए बिना हम चुप नहीं बैठेंगे. जो करना है, कर लेना.

राज की चेतावनी के बाद हरकत में प्रशासन
राज ठाकरे की चेतावनी के बाद कोई अनुचित घटना ना हो, इसकी सावधानी बरतते हुए पूरे इलाके में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है. पुलिस की एक टीम पानी में उतर गई है और संबंधित जगह पर जाकर यह जांच कर रही है कि वहां क्या कंस्ट्रक्शन किया गया है और उसके लिए महानगरपालिका या अन्य संबंधित प्रशासन को इस संबंध में कोई जानकारी दी गई है या नहीं.

मुंबई पुलिस के अलावा जिलाधिकारी भी करवाएंगे जांच, शुरू है पूछताछ
संबंधित स्थान जिलाधिकारी के अधिकार क्षेत्र में आने की बात कही जा रही है. इस वजह से मुंबई पुलिस के अलावा संबंधित स्थान की जांच जिलाधिकारी की ओर से भी करवाई जाएगी और दोषियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

आगे मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा, एक बार मेरे हाथ में राज्य आ गया तो धागे की तरह सबको सीधा कर दूंगा. फिर कोई टेढ़ी नजर से देखने की जुर्रत नहीं करेगा. आपको अपनी ताकत दिखानी होगी. मैं मुस्लिम समाज से यह पूछता हूं. उनको यह अवैध निर्माण स्वीकार है क्या? यही दिखाना था. इसलिए आज इतनी बड़ी स्क्रीन यहां लगवाई थी.

हमें जो खत्म हो गई पार्टी कहा करते थे, उनकी आज क्या हालत है?
राज ठाकरे ने यहां अपनी विशाल रैली को सम्बोधित करते हुए ‘शिवसेना’ की हालिया राजनीति और इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर वार किया. उन्होंने अपने भाषण में हिंदुत्व पर अपनी राय दी और मस्जिदों पर लाउडस्पीकर का मुद्दा फिर उठाया. उन्होंने कहा, शिवसेना के चुनाव चिन्ह धनुषबाण की लड़ाई में तू-तू, मैं-मैं देखकर अफसोस हुआ. हमें जो खत्म हो गई पार्टी कहा करते थे, उनकी आज क्या हालत है देखिए. यह भीड़ देखकर कोई कह सकता है कि मनसे खत्म हो गई पार्टी है?

हिंदुत्व के मुद्दे पर राज ठाकरे ने कहा, हमें धर्मांध हिंदू नहीं, धर्माभिमानी हिंदू चाहिए. उन्होंने जावेद अख्तर का पाकिस्तान में दिए गए इंटरव्यू के क्लिप को दिखाया और कहा कि, ऐसा मुसलमान चाहिए जो पाकिस्तान में जाकर उनके मुंह पर ऐसा जवाब देकर आए. हमारे शहर में जो हमले हुए, वो हम भूले नहीं हैं.
राज ठाकरे ने सांगली शहर के बारे में बताया कि वहां बच्चों के खेलने के मैदान में अवैध तरीके से मस्जिद बनाई जा रही है. दो समुदायों में तनाव हुआ है. 15 लोग जख्मी हुए हैं. जो खुराफात करेगा उसे उसी की भाषा में जवाब देना होगा.

एक्शन में BMC, माहिम चौपाटी पर 40 से 50 अनधिकृत झोपड़ियों को तोडा!
मुंबई शहर के रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर ने माहिम चौपाटी से सटे समुद्री क्षेत्र में हो रहे अतिक्रमण के संबंध में बृहन्मुंबई महानगरपालिका प्रशासन को 22 मार्च 2023 की शाम एक पत्र जारी किया है. उक्त पत्र के अनुसार, परिमंडल-2 के मनपा उपायुक्त रमाकांत बिरादर के मार्गदर्शन एवं जी उत्तर विभाग के सहायक मनपा आयुक्त प्रशांत लक्ष्मण सपकाळे के नेतृत्व में गुरूवार को संबंधित क्षेत्र से 40 से 50 अवैध झोपड़ियों को ध्वस्त कर दिया गया. इसकी जानकारी बृहन्मुंबई नगर निगम के जी उत्तर विभाग ने दी है.