ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहरलाइफ स्टाइल

राधिका अनंत की हुई सगाई, नीता अंबानी ने फैमिली मेंबर्स के साथ दी सरप्राइज डांस परफॉर्मेंस; अनिल और टीना भी पहुंचे

मुंबई: देश के जानेमाने उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत और बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका की गुरुवार को सगाई हो गई। मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में ‘गोल धना’ और चुनरी विधि की रस्में निभाई गईं। ये रस्में गुजराती हिंदू परिवारों में पीढ़ी-दर-पीढ़ी चली आ रही हैं। इस मौके पर अंबानी परिवार के सदस्यों ने एक सरप्राइज डांस परफॉर्मेंस दी, जिसे नीता अंबानी ने लीड किया।
एक दिन पहले बुधवार को ही कपल ने मेहंदी सेरेमनी सेलिब्रेट की। दोनों का ‘रोका’ पिछले साल 29 दिसंबर को राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में हुआ था। सगाई कार्यक्रम में मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी पत्नी टीना अंबानी के साथ शामिल हुए। उन्होंने मीडिया को फोटो पोज भी दिया।

गुजराती शादियों की खास रस्म है ‘गोल धना’
गोल धना का मतलब होता है गुड़ और धनिया के बीज। यह गुजराती परिवारों में शादी से पहले की एक रस्म होती है जिसमें लड़के के घर पर गुड़ और धनिया बांटा जाता है। दुल्हन के परिवार वाले मिठाइयां और तोहफे लेकर दूल्हे के घर आते हैं। इसके बाद दोनों एक-दूसरे को रिंग पहनाते हैं और बड़ों का आशीर्वाद लेते हैं।

सगाई के कार्यक्रम की शुरुआत करने के लिए सबसे पहले अनंत अंबानी की बहन ईशा अंबानी, मर्चेंट हाउस गईं और राधिका को शाम के ईवेंट के लिए निमंत्रण दिया। आरती और मंत्रोच्चार के बीच अंबानी परिवार ने मर्चेंट फैमिली का स्वागत किया।
इसके बाद दोनों परिवार अनंत और राधिका को मंदिर ले गए जहां दोनों ने भगवान कृष्ण का आशीर्वाद लिया। इसके बाद सभी लोग सेरेमनी वेन्यू पर पहुंचे, जहां गणेश वंदना के साथ फंक्शन शुरू हुए। सबसे पहले लगन पत्रिका या शादी का निमंत्रण कार्ड पढ़ा गया।

यहीं पर गोल धना और चुनरी विधि की रस्में निभाई गईं। इसके बाद दोनों परिवारों ने एक-दूसरे को तोहफे दिए। फिर नीता अंबानी की अगुआई में अंबानी परिवार ने एक जबरदस्त सरप्राइज परफॉर्मेंस दिया, जिसे सभी ने खूब सराहा।
इसके बाद ईशा अंबानी ने रिंग सेरेमनी की शुरुआत का ऐलान किया। राधिका और अनंत ने अपने परिवारों और दोस्तों के सामने एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई और सभी से आशीर्वाद लिया।

यह भी जानें-
राधिका के पिता वीरेन गुजरात के कच्छ के रहने वाले हैं। वे ADF फूड्स लिमिटेड के नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर होने के साथ-साथ ‘एनकोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड’ के CEO और वाइस चेयरमैन हैं। राधिका ने अपनी स्कूली शिक्षा कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल और मुंबई के इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल से पूरी की। राजनीति और अर्थशास्त्र में न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया।

कंपनी डायरेक्टर, क्लासिकल डांसर भी
ग्रेजुएशन के बाद राधिका इंडिया वापस आ गईं। वह अभी एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में डायरेक्टर हैं। उन्हें ट्रैकिंग और स्विमिंग बहुत पसंद है। एक ट्रेंड इंडियन क्लासिकल डांसर भी हैं। राधिका ने मुंबई की श्री निभा आर्ट डांस अकादमी के गुरु भवन ठाकर के मार्गदर्शन में क्लासिकल डांसिंग की ट्रेनिंग ली है।

राधिका को बचपन से जानते हैं अनंत
राधिका और अनंत बचपन से एक दूसरे को जानते हैं। अनंत ने USA में ब्राउन यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी की और उसके बाद से जियो प्लेटफॉर्म्स और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में मेंबर के रूप में काम किया। वह वर्तमान में RIL के एनर्जी बिजनेस का नेतृत्व करते हैं।