ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहररायगढ़

रायगढ़ में भीषण बस हादसा: 12 यात्री की मौत, 25 से अधिक घायल

रायगढ़: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पुराने मुंबई-पुणे राजमार्ग पर शनिवार तड़के एक बस के खाई में गिर जाने से उसमें सवार कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 27 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक संगीत मंडली को लेकर पुणे से मुंबई जा रही एक निजी बस राजमार्ग पर शिंग्रोवा मंदिर के पास तड़के 4 बजकर 50 मिनट पर खाई में गिर गई। यह हादसा खोपोली थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुआ। अधिकारी ने कहा कि बस में मुंबई स्थित गोरेगांव के ‘बाजी प्रभु वादक ग्रुप’ के सदस्य सवार थे। वे पुणे जिले के पिंपरी-चिंचवड इलाके में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद मुंबई के गोरेगांव लौट रहे थे। बस शुक्रवार को देर रात करीब 1 बजे कार्यक्रम स्थल से रवाना हुई थी।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 27 अन्य घायल हो गए। रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सोमनाथ घार्गे ने बताया कि हादसे में हताहत हुए लोग मुंबई के सायन एवं गोरेगांव इलाके और पड़ोसी पालघर जिले के विरार के रहने वाले थे। उन्होंने बताया कि घायलों को खोपोली ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अतुल जेंडे ने बताया कि हताहतों की उम्र 18 से 25 साल के बीच है। अधिकारियों के मुताबिक, स्थानीय पुलिस का एक दल और ट्रैकर का एक समूह बचाव अभियान में लगा हुआ है। मौके पर राहत बचाव अभियान चलाया जा रहा है। बस को निकालने के लिए क्रेन को बुलाया गया है।
बता दें कि खोपोली, मुंबई शहर से लगभग 70 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। जहां ये हादसा हुआ है।